मुख्यमंत्री से ब्लाॅक प्रमुख संघ के सदस्यों नेे मुलाकात की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज यहां उनके सरकारी आवास पर राज्य के ब्लाॅक प्रमुख संघ के सदस्यों ने मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनकी विभिन्न मांगों को धैर्यपूर्वक सुना और यथाशीघ्र विचार कर निर्णय लेने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए पंचायती राज का मजबूत होना जरूरी है। इसके मद्देनजर राज्य सरकार ग्राम पंचायतों को मजबूत बनाने का प्रयास लगातार कर रही है। समाजवादियों की सदैव यह कोशिश रही है कि ज्यादा से ज्यादा अधिकार पंचायत प्रतिनिधियों को दिए जाएं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का यह प्रयास रहेगा कि ब्लाॅक प्रमुखों के कद और गरिमा के अनुरूप उनको सम्मान मिल सके और उनके अधिकारों में वृद्धि की जा सके।

श्री यादव ने कहा कि प्रदेश के विकास और राज्य सरकार की योजनाओं के प्रभावी संचालन में पंचायतीराज व्यवस्था के जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। ब्लाॅक प्रमुख सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने में अत्यन्त प्रभावी हो सकते हैं, इससे जहां एक ओर विकास कार्यों में तेजी आएगी, वहीं दूसरी ओर कल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी संचालन हो सकेगा।