जम्‍मू : जम्‍मू-कश्‍मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर बीते कई दिनों से पाकिस्‍तान की ओर से लगातार सीजफायर उल्‍लंघन, भारी गोलीबारी की जा रही है, जिसके जवाब में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) मुंहतोड़ जवाब दे रही है। बीएसएफ की इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को अपनी इस नापाक हरकत की भारी कीमत चुकानी पड़ी है। पिछले एक हफ्ते में बीएसएफ की कार्रवाई में 15 पाकिस्‍तानी रेंजर्स मारे गए हैं।

बीएसएफ के एडीजी अरुण कुमार ने शुक्रवार को बताया कि बीते एक हफ्ते में बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में 15 पाकिस्‍तानी रेंजर्स मारे गए हैं। एलओसी, इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्‍तान की ओर से हो रही फायरिंग का बीएसएफ ने करारा जवाब दिया है। अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास भारतीय बलों की जवाबी गोलीबारी में 15 पाक रेंजर्स मारे गए हैं। बीएसएफ को दस गुना ताकत से जवाब देने के आदेश हैं। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तानी बल आतंकवादियों को इस ओर भेज रही हैं, हमने एक दिन पहले ही घुसपैठ की दो कोशिशें नाकाम की हैं।

बीएसएफ के एडीजी ने कहा कि हम नागरिकों पर कभी फायरिंग नहीं करते हैं। यदि पाकिस्‍तान हम पर पहले फायरिंग करता है तो हम निश्चित ही जवाबी कार्रवाई करेंगे। सीमा पार कुल कितना नुकसान पहुंचा है, इसको लेकर कोई निश्चित आंकड़ा नहीं है। लेकिन अनुमानत: पाक सेना के 15 जवान मारे गए हैं।