लखनऊ: एमिटी एमिटी बिजनेस स्कूल, एमिटी विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश, लखनऊ परिसर में चल रही चौथी आई बिलीव वाद-विवाद चुनौती सीजन-4 प्रतियोगिता में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की टीम विजेता बनी।

भारतीय विद्यार्थियों की तर्कशक्ति, नेतृत्व क्षमता और संवाद कुशलता को परिवर्धित करने एवं उसे परखने हेतु राष्ट्रीय मंच देने के उद्देश्य से एमिटी बिजनेस स्कूल, एमिटी विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश, लखनऊ परिसर में चौथी आई बिलीव वाद-विवाद चुनौती का आयोजन किया गया था।

इस वार्षिक वाद-विवाद प्रतियोगिता में देशभर के प्रतिष्ठित संस्थानों के स्नातक और परास्नातक छात्र प्रतिभगिता करते हैं। यह प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की जाती है। जिसका प्रथम चरण आज आयोजित किया गया। इस वर्ष प्रतियोगिता में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और चेन्नई आदि लगभग 15 प्रदेशों के विद्यार्थियों की 57 टीमें शामिल हुईं।

प्रतियोगिता में बीबीसी के पूर्व विश्लेषण कर्ता अतुल चन्द्रा, स्टडी हॉल स्कूल, लखनऊ की संस्थापिका उर्वशी साहनी और माइक्रोलाइट, लखनऊ के प्रबंध निदेशक अजय जैन ने निर्णायकों की भूमिका निबाही।
दो दिनों तक चली इस वाद विवाद प्रतियोगिता में जहां अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने बाजी जीती तो वहीं जामिया मिलिया इस्लामिया की टीम उपविजेता बनीं। विषय के पक्ष में बोलने के लिए सर्वश्रेष्ठ वक्ता का खिताब आशीष कुमार गुप्ता को और विपक्ष में बोलने के लिए सर्वश्रेष्ठ वक्ता का अवार्ड मोहम्मद उमैर को दिया गया। दोनों विजेताओं को एप्पल का मैकबुक एयर लैपटॉप पुरस्कार स्वरुप दिया गया।