पीएम मोदी की लाहौर यात्रा पर अनुराग कश्यप ने उठाया सवाल उठा दिए

नई दिल्ली: फिल्मकार अनुराग कश्यप, आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा ‘ए दिल है मुश्किल’ को रिलीज करने के पक्ष में उतर आए हैं. रोष प्रकट करते हुए अनुराग कश्यप ने पीएम मोदी की पिछले साल लाहौर यात्रा पर ही सवाल उठा दिए. उन्होंने कहा कि जिस वक्त पीएम मोदी पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ की मेहमाननवाजी में थे, उसी वक्त करण जौहर इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे.

बीजेपी ने अनुराग कश्यप के इस कमेंट की निंदा की है. बीजेपी के प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा- यह एक राजनीतिक कमेंट है. यह अफसोसजनक है कि उन्होंने विदेश नीति को किसी फिल्म के वित्त पोषण के बराबर मान लिया.

आपको बता दें कि सिनेमा मालिकों के संघ ने घोषणा की थी कि वे चार राज्यों में इस फिल्म को रिलीज नहीं करेंगे क्योंकि इसमें पाकिस्तानी कलाकारों ने काम किया है. द सिनेमा ओनर्स एग्जिबिटर्स ऐसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओईएआई) ने हाल ही में कहा था कि इस फिल्म में पाकिस्तान के कलाकारों ने काम किया है इसलिए वे इस फिल्म को महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और गोवा में रिलीज नहीं करेंगे. इस वजह से करण जौहर की फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ की रिलीज को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. इस फिल्म में पाकिस्तान के जाने माने अभिनेता फवाद खान ने भी काम किया है. उनके अलावा इसमें ऐश्वर्य राय, रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा भी है. इस फिल्म को थियेटरों में 28 अक्टूबर को रिलीज होना है.

कश्यप ने ट्विटर के जरिए सीओईएआई के रुख की आलोचना करते हुए कहा है, ‘दुनिया हमसे सीख ले सकती है… हम हर समस्या का हल फिल्मों पर दोषारोपण करके और इन पर प्रतिबंध लगाकर निकालते हैं. करण जौहर हम आपके साथ हैं.’

आलिया ने कहा कि फिल्म की रिलीज को रोकना गलत है. उन्होंने कहा, ‘एक साल पहले जब फिल्म की शूटिंग हुई थी तब माहौल अच्छा था.’ स्वरा भास्कर ने भी फिल्म को रिलीज होने से रोकने की आलोचना की है. सुशांत राजपूत ने कहा कि वह इस फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखना चाहेंगे.