डीटीएच कंपनी टाटा स्काई ने संगीत की चार विधाओं के संगम वाला देश का सबसे पहला पे टीवी प्लेटफॉर्म लाँच किया है। ‘म्युजिक$’ नामक इस प्लेटफॉर्म में डिजिटल मनोरंजन कंपनी हंगामा ने साझेदारी की है। चार वर्गों – महफिल, इंडी रूज, जाज एवं इंटरनेशनल में विभाजित इस सेवा को मशहूर गायक, गीतकार, संगीतकार तिकड़ी शंकर-एहसान-लॉय का सह-संरक्षण हासिल है।

म्यूजिक प्लस से टाटा स्काई के ग्राहकों को संगीत (शास्त्रीय से लेकर नवीनतम) का विशिष्ट खजाना उपलब्ध होगा, जिसमें विदेशी पॉप, देशी, रॉक तथा इंडी म्यूजिक से लेकर जाज एवं ब्लूज, सूफी, लोकसंगीत, नज्म और गजल तक के संपूर्ण क्षेत्रों के म्यूजिक वीडियो, संगीत समारोह और कलाकारों के साक्षात्मकार शामिल हैं। टाटा स्काई म्यूजिक प्लस के ग्राहकों को इस सेवा के तहत घर बैठे कुछ सबसे बड़े संगीत समारोहों और देश के त्यौहारों को देखने की भी सुविधा हासिल होगी।

लाँचिंग के अवसर पर टाटा स्काई की मुख्य वाणिज्य अधिकारी, पल्लवी पुरी ने कहा कि, ”हालाँकि, आजकल टेलीविजन पर ढेरों प्रचलित म्यूजिक चैनल मौजूद हैं, तो भी एक ऐसे प्लेटफॉर्म की जरूरत महसूस की जा रही थी, जहाँ सूफी, कव्वाली, लोकगीत, जाज, देशी और दूसरी विशिष्ट विधाएँ उपलब्ध हो सकें। अब म्यूजिक प्लस के लाँच होने से टाटा स्काई के ग्राहक दिन में किसी भी समय अपने टीवी स्क्रीन पर इन विधाओं के सर्वश्रेष्ठ संकलन देख सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर संगीत के धुरंधर शंकर-एहसान-लॉच द्वारा खास तौर से संरक्षित विषयवस्तु के चलते म्यूजिक$ की पेशकश की गुणवत्ता निःसंदेह श्रेष्ठतर होगी।“