चंडीगढ़। फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने लखनऊ के ऐशबाग रामलीला कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जय श्रीराम नारे का बचाव किया है। चंडीगढ़ में एक बुक लॉन्च कार्यक्रम के दौरान खेर ने मोदी का बचाव करते हुए कहा कि जो जहां होगा, उसी तरह की ही तो बात करेगा।
पीएम के जय श्रीराम बोलने पर अनुपम खेर ने कहा कि विजयदशमी के मौके पर पीएम जय श्रीराम नहीं बोलते तो क्या अल्लाह हू अकबर बोलते? हमें इस पर गर्व होना चाहिए। हम मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे में जहां भी खड़े होंगे, वहीं की ही तो बात करेंगे ना, इसमें गलत क्या है।

वहीं सर्जिकल स्ट्राइक पर खेर ने कहा कि मेरे लिए उस बात के मायने हैं जो हमारी सेना का एक अफसर वर्दी में प्रेस कांफ्रेंस में बोलता है। हमें इस पर गर्व महसूस करना चाहिए, बाकी बातों के कोई मायने नहीं हैं।

बता दें कि नरेंद्र मोदी विजयदशमी के दिन लखनऊ के ऐशबाग पहुंचे थे जहां 500 साल से रामलीला मंचन होता आ रहा है। यहां मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत जय श्रीराम के उद्घोष से की थी। भाषण के समापन में भी उन्होंने यही नारा लगाया था।
मोदी के इसी नारे ने विपक्ष को बीजेपी और उन पर हमले का नया हथियार थमा दिया। विपक्ष का कहना है कि उत्तर प्रदेश में चुनाव के मद्देनजर मोदी ने जय श्रीराम का नारा लगाया। विपक्ष ने इसे वोटों के ध्रुवीकरण की बीजेपी और मोदी की कोशिश करार दिया।