मुंबई: उरी आतंकी हमले के बाद बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों पर पाबंदी लगाने की मांग को लेकर चल रहे विवाद के बीच एक खबर आई है कि शाहरुख खान की आने वाली फिल्म 'रईस' से पाक अभिनेत्री माहिरा खान को बाहर कर दिया गया है।

माहिरा खान अब शाहरुख की फिल्म 'रईस' में काम नहीं कर पाएंगी। यह कठीन फैसला इस फिल्म के रिलीज होने के ठीक तीन महीने लिया गया है। प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी के लिए यह बहुत ही मुश्किल फैसला था। उरी आतंकी हमले के बाद से ही उनपर इस अभिनेत्री को रिप्लेस करने का दबाव बना हुआ था। इस आतंकी हमले के बाद किसी भी पाकिस्तानी अभिनेता या अभिनेत्री के साथ फिल्म बनाना अंसभव हो गया था। लोगों ने सलाह दी कि इस फिल्म की शूटिंग देश से बाहर दुबई में की जा सकती है लेकिन यह संभव नहीं था। दुर्भाग्यवश इस वजह से माहिरा को इस फिल्म से हटाया जा रहा है।

हालांकि उरी हमले के बाद बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों पर पाबंदी लगाने की मांग को लेकर चल रहे विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए अदाकारा माहिरा खान ने किसी भी तरह की आतंकी हरकत की सख्त निंदा की थी और एक शांतिपूर्ण दुनिया के लिए दुआ की। उरी हमले की फवाद खान और शफाकत अमानत अली खान जैसे पाक कलाकारों द्वारा निंदा किए जाने के बाद 33 वर्षीय अभिनेत्री की टिप्पणी आई थी।

एक फेसबुक पोस्ट में माहिरा ने लिखा था, ‘पिछले 5 साल में मैं अभिनेत्री के रूप में काम कर रही हूं और मेरा मानना है कि मैंने यहां और बाकी जगह अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हुए और अपने देश के सम्मान को अक्षुण्ण रखने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ कोशिश की।’ उन्होंने लिखा था, ‘एक पाकिस्तानी और दुनिया की नागरिक होने के नाते मैं आतंक के किसी कार्य की सख्त निंदा करती हूं चाहे वह किसी भी सरजमीं पर हो।’

गौरतलब है कि उरी हमले के मद्देनजर भारत में एक तबका पाक कलाकारों पर पाबंदी लगाने की मांग कर रहा है। फवाद, माहिरा और अन्य पाकिस्तानी कलाकारों को एमएनएस ने निशाना बनाया था और उन्हें भारत छोड़ने या जबरन निकाले जाने का अल्टीमेटम दिया था।