श्रेणियाँ: उत्तर प्रदेश

पूर्व ब्लॉक प्रमुख की शह पर कोर्ट के स्टे के बावजूद क़ब्ज़े का प्रयास

अहमद रज़ा/रविश

सहारनपुर। स्थानीय कस्बा सरसावा स्थित एक पुश्तैनी ज़मीन के विवाद पर कोर्ट का स्टे होने के बावजूद एक पूर्व ब्लॉक प्रमुख की शह पर क़ब्ज़ा कर प्लॉटिंग करने का प्रयास किया जा रहा है जबकि एसपी देहात द्वारा एसओ सरसावा को कार्यवाही के आदेश के बावजूद पीड़ित पक्ष को कोई राहत नही मिल पायी है।
मामला सरसावा स्थित 15 बीघा ज़मीन का है जिसमें दो सगे भाईयों में बंटवारे को लेकर विवाद है दोनो पक्ष आधे-आधे के हिस्से दार हैं जबकि एक पक्ष पूरी ज़मीन को हथियाना चाहता है जिसमें उप जिलाधिकारी नकुड़ द्वारा किसी भी प्रकार के हस्तांतरण अथवा अन्य कार्यवाही हेतु स्थगनादेश दिया हुआ है। किन्तु पूरी ज़मीन को हथियाने के लालच के चलते उक्त सलीम अहमद नामक व्यक्ति द्वारा जनपद के एक पूर्व ब्लॉक प्रमुख के साथ मिलकर आगामी 5 दिनों की छुट्टी का फायदा उठाने की नीयत से ज़मीन पर क़ब्ज़ा करना शुरू कर दिया है जिसके सम्बन्ध में आधे हिस्से के साझीदार पीड़ित शमीम अहमद ने दिनांक 07.10.2016 को एसएसपी सहारनपुर के यहां शिकायती प्रार्थना पत्र दिया जिसपर एसपी देहात डॉ. जगदीश शर्मा द्वारा एसओ सरसावा को तुरन्त कार्यवाही के आदेश दिये गये और फोन पर भी एसओ से मामले को फौरन कन्ट्रोल करने के आदेश दिये किन्तु 08.10.2016 को रात 9 बजे तक भी कोई कार्यवाही सरसावा पुलिस द्वारा नही की गयी तथा प्रार्थी को ही उल्टा डराया एवं धमकाया जा रहा है, जिससे पूर्व ब्लॉक प्रमुख की भूमिका का अंदाज़ा सहज ही लगाया जा सकता है।
पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि वह सीधे आचरण का व्यक्ति है तथा मौके पर लड़ने में असमर्थ है जिसका पूरा फायदा विपक्षी भाई द्वारा उठाया जा रहा है। पीड़ित का कहना है कि पुलिस द्वारा उनकी शिकायत पर कार्यवाही न होने के चलते उन्हे डर है कि छुट्टियों के दिनों का फायदा उठाकर उक्त सलीम एवं उसका साथी पूर्व ब्लॉक प्रमुख कहीं ज़मीन न हथिया लें। पीड़ित ने बताया कि उनके द्वारा इस सम्बन्घ में सीधे मुख्यमंत्री एवं अन्य ज़िम्मेदारों को भी शिकायत कर दी गयी है।

Share

हाल की खबर

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024