गाजियाबाद : भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरुप राहा ने शनिवार को कहा कि आईएएफ किसी भी तरह की चुनौती से उचित तरीके से निपटने के लिए तैयार है। बता दें कि गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर वायुसेना ने अपना 84वां स्‍थापना दिवस मनाया।

एयरफोर्स डे के मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अरुप राहा ने कहा कि आतंकी हमलों को नाकाम करने के लिए नए सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। आने वाले कुछ साल में 35 राफेल विमान मिल जाएंगे। 120 तेजस विमानों का ऑर्डर दिया गया है। एयरफोर्स चीफ ने उरी, पठानकोट हमलों का भी जिक्र किया। खतरों से निपटने के लिए बड़े सुधार करने होंगे।

इससे पहले, अरुप राहा ने आईएएफ के आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखे संदेश में कहा कि वायुसेना अत्याधुनिक हथियारों और उपकरणों से लैस है। हमारे योद्धा निरंतर आसमान से नजर बनाए रखते हैं। आईएएफ प्रमुख ने कहा कि हम किसी भी खतरे का सामना करने और उचित रूप से किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं। आईएएफ के आधिकारिक फेसबुक पेज को शनिवार को 84वें वायुसेना दिवस के मौके पर लॉन्च किया गया। वायुसेना की स्थापना आठ अक्टूबर 1932 में की गई थी। एयरफोर्स डे के मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर आज वायुसेना के शौर्य का प्रदर्शन किया गया।