एडेसिव और इंडस्ट्रियल केमिकल निर्माता पिडिलाइट ने आज डब्लूडी-40 कंपनी, एक वैश्विक विपणन संगठन है जो वर्कशाप, कारखानों के इस्तेमाल में आने वाले उत्पादों की बिक्री और वितरण के लिए समर्पित है के साथ टाई-अप की घोषणा की.
भारत में डब्लूडी-40 कंपनी ने डब्लूडी-40 मल्टी यूज (बहु उपयोगी) उत्पाद के वितरण और बिक्री के लिए पिडिलाइट इंडस्ट्रीज लिमिटेड के साथ हाथ मिलाया है. पिडिलाइट इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक, श्री अपूर्व पारेख ने कहा कि डब्लूडी-40 एक जाना-पहचाना वैश्विक ब्रांड है जो बहुउपयोगी है और यह भारत में भी लोकप्रिय है. हम पहले से ही एमसील और फेवीक्विक जैसे मौजूदा ब्रांडों के साथ औद्योगिक रखरखाव खंड, हार्डवेयर और ऑटो खुदरा ग्राहकों की जरूरत को पूरा कर रहे है. इस क्षेत्र में ग्राहकों और उपभोक्ताओं की जरूरत के लिएए अपने उत्पादोँ की व्यापक रेंज लाने की रणनीति के सन्दर्भ में डब्लूडी-40 को एक महत्वपूर्ण मान रहे है. हम इस उत्पाद के वितरण और इसके बारे में जागरूकता फैलाने का लक्ष्य रखते है.
डब्लूडी-40 कंपनी के लिए वितरक बाजार के क्षेत्रीय निदेशक, श्री पीटर फोरस्टर कहते है कि इस उत्पाद का विकास 1953 में हुआ. सैन डिएगो, कैलिफोर्निया के एक छोटी सी प्रयोगशाला में काम करते हुए वाटर डिसप्लेसिंग फार्मूला को खोजने के लिए 40 प्रयास करना पडा था. लेकिन यह अच्छा ही हुआ क्योंकि डब्लूडी -40 उत्पाद का मूल गुप्त फार्मूला 40वीं कोशिश से ही निकला और वह आज भी प्रयोग में है. हम भारतीय उपभोक्ताओं को डब्लूडी-40 उत्पादों की पेशकश करने के लिए, पिडिलाइट के साथ भागीदारी कर के खुश हैं. हम उम्मीद करते है कि वे इसे बेहद उपयोगी पाएंगे, जैसे आज दुनिया भर के लाखोँ मौजूदा उपभोक्ता पाते है.
डब्लूडी-40 बहु-उपयोगी उत्पाद के 2000 से अधिक उपयोग है. यह धातु को जंग से बचाता है. नमी को हटाता है, मूविंग पार्ट्स कि लुब्रिकेट करता है और सतह से तेल और जमी हुई मल को हटाता है. डब्लूडी-40 बहु-उपयोगी उत्पाद का इस्तेमाल दुनिया के 176 देशों में व्यापारी लोग करते है और डू इत योरसेल्फ के जरिए अपना काम कर लेते है. इसका प्रयोग मोटर वाहन रखरखाव और मरम्मत, निर्माण, कृषि, हीटिंग, वेंटिलेशन, एयर कंडीशनिंग, रखरखाव, घर सुधार सहित कई उपभोक्ता और औद्योगिक बाजार में किया जाता है.