लखनऊ : राजधानी में डेंगू से 24 घंटे में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, 50 से अधिक नए मरीजों में जांच के बाद डेंगू के लक्षण मिले हैं। सभी नए मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया है।

गोसाईंगंज में शाहन टोला निवासी संगीता रावत (45) की इलाज के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई। परिवारीजनों ने बताया कि एक सप्ताह से वह बुखार से पीड़ित थी।

परिवारजन गुरुवार को इलाज के लिए उसे सिविल अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। गोसाईंगंज में डेंगू से मलखान सिंह, सराय करोरा निवासी रमेश का बेटा गोलू, राजेंद्र समेत करीब 20 लोग निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।

कुर्सी रोड हिमसिटी कॉलोनी निवासी गुलाब सिंह सीतापुर में निर्माण विभाग में एई हैं। गुलाब के मुताबिक उनकी पत्नी पूनम सिंह को डेंगू की पुष्टी होने पर तीन दिन पहले जगरानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां गुरुवार को उनकी मौत हो गई। वहीं, सआदतगंज निवासी शीतल (13) की निजी अस्पताल में मौत हो गई। परिवारीजनों ने बताया कि उसे डेंगू की पुष्टि हुई थी। तीन दिन से निजी अस्पताल में भर्ती कर इलाज कराया जा रहा था।

इसके अलावा भारतेंद्र हरिश्चंद्र वार्ड के अंतर्गत पलटन छावनी निवासी शैलेंद्री (38) की निजी अस्पताल में मौत हो गई। उनको भी डेंगू की पुष्टि के बाद भर्ती कर परिवारीजन इलाज करा रहे थे। इसी इलाके के आबिद, अमन, अभिषेक, किरन, रीता शर्मा, सुरजीत मौर्या समेत अन्य लोग डेंगू से पीड़ित हैं।