नई दिल्ली। पीओके में सर्जिकल ऑपरेशन पर विपक्ष भी सरकार के साथ मजबूती से खड़ा हुआ है। सरकार ने सर्जिकल ऑपरेशन के बारे में जानकारी देने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई। इसमें सभी दलों के नेताओं को इस ऑपरेशन के बारे में पूरी जानकारी दी गई। भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक में 8 आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया। इस पूरे ऑपरेशन में 38 आतंकी मार गिराए गए।
राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के लिए हमने सेना को बधाई दी है। कांग्रेस पार्टी का सहयोग हमेशा जारी रहेगा। सरकार ने विपक्षी पार्टिंयों को इस ऑपरेशन के बारे में ब्रीफ किया। इस ऑपरेशन में पाकिस्तान के आतंकियों को भारी नुकसान हुआ है। हमारे सारे जवान सुरक्षित हैं। हमने कहा कि हम सरकार की गतिविधि का समर्थन करेंगे, जिससे आतंकवाद पर प्रहार किया जाएगा।

जेडीयू नेता शरद यादव ने कहा कि ये जो सर्जिकल ऑपरेशन हुआ है उसके लिए सरकार ने हमें बुलाया था और उसके बारे में जानकारी दी। हमने सरकार को बधाई दी। आगे भी इस तरह के मुद्दे पर हमारा सहयोग जारी रहेगा।

वैंकेया नायडू ने कहा कि सभी पार्टियों को बुलाया गया था। उनको सर्जिकल ऑपरेशन के बारे में बताया गया है। कुपवाड़ा से लेकर पुंछ तक हमने जो ऑपरेशन किया है, उसके बाद सीमा पर और महत्वपूर्ण शहरों में कुछ आतंकवादी हरकतें हो सकती हैं। उसके लिए डीजीएमओ को तैयार रहने को कहा गया है। देश की सारी महत्वपूर्ण पार्टियों को इसमें बुलाया गया था। हम लोग सेना की कार्रवाई से खुश हैं, क्योंकि सीमा पार के लोग हमारे धैर्य की परीक्षा ले रहे थे। सबने सेना को बधाई दी। आगे हम ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमारे पड़ोस में आतंकवाद को बहुत दिनों से पनाह दी जा रही थी। उसको इस तरह का जवाब देना जरूरी था। सेना के इस एक्शन से देश खुश है।
सीताराम येचुरी ने कहा कि दो एरिया थे जिनको टारगेट किया गया। उनको तबाह किया गया। इससे ज्यादा कोई जानकारी नहीं दी गई। पर हमने सेना को मुबारकबाद दिय़ा कि उन्होंने आतंकवाद को खात्मा किया।