नई दिल्ली: वोडाफोन ने रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा पेशकश से निपटने के लिए नए 4जी हैंडसेट पर एक जीबी मूल्य के रिचार्ज पर 10 जीबी 4जी मोबाइल डाटा की योजना पेश की है, लेकिन इसमें कई शर्तें भी लगाई गई हैं.

पेशकश के तहत नए स्मार्टफोन के साथ वोडाफोन ग्राहक जब एक जीबी प्लान रिचार्ज करेंगे, तो उन्हें नौ जीबी मोबाइल ब्राडबैंड उपयोग करने को मिलेगा. नए स्मार्टफोन से मतलब ऐसे 4जी फोन से है, जिसमें पिछले छह माह में वोडाफोन का सिम इस्तेमाल न किया गया हो.

वोडाफोन ने एक बयान में कहा कि नई योजना की पेशकश उन सर्कलों में की गई है, जहां वोडाफोन 3जी या 4जी सेवाओं की पेशकश कर रही है और इसका उपयोग 31 दिसंबर 2016 तक प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहक कर सकते हैं. जियो अपने सभी ग्राहकों को फ्री-वायस कॉल की पेशकश कर रही है.

इसके अलावा 31 दिसंबर 2016 तक असीमित 4जी हाई-स्पीड मोबाइल डाटा सेवा की पेशकश की है. पेशकश के तहत वोडाफोन ग्राहक वोडाफोन प्ले पर मुफ्त टीवी, सिनेमा एवं संगीत पा सकेंगे.

वोडाफोन इंडिया के निदेशक (कामर्शियल) संदीप कटारिया ने एक बयान में कहा, 'इस योजना के साथ हम नए 4जी हैंडसेट इस्तेमाल करने वालों को वोडाफोन सुपर नेट का पूरा लुत्फ उठाने को प्रोत्साहित कर रहे हैं.'

9जीबी मुफ्त डाटा का प्लान दिल्ली मुंबई और कोलकाता सर्कल में एक जीबी या उससे अधिक के रिचार्ज वाले प्लान पर लागू होगा. वोडाफोन के बाकी सर्कलों में 4जी हैंडसेट पर 9जीबी मुफ्त 3जी डाटा मिलेगा और वह भी रात बारह बजे से सुबह छह बजे के बीच उपलब्ध होगा.