बहुप्रतीक्षित फिल्म गांधीगिरी के सिनेमाघरों में पहुंचने से पहले उसका प्रमोशन करने फिल्म गांधीगिरी के सितारे अभिनेता ओमपुरी और मेघना हलधर को साथ लेकर फिल्म निर्माता प्रताप सिंह यादव एमिटी विश्वविद्यालय पहुंचे।
गांधीगिरी आगामी 21 अक्टूबर को सिनेमाघरों में प्रर्दशित हो रही है। महात्मा गांधी के सिद्धांतों और विचारों की वर्तमान संर्दभों में पड़ताल करती हुई यह फिल्म राष्ट्रपिता के जीवन मूल्यों की आज के भ्रष्टाचारी महौल में प्रासंगिता तालाश करती है।
विदित हो कि, सनोज मिश्रा के निर्देशन में बनी इस हिन्दी फीचर फिल्म ‘‘गांधीगिरी’’ के कई महत्वपूर्ण दृष्यों का एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर में फिल्मांकन किया गया है। विश्वविद्यालय परिसर के कई अहम हिस्से जिसमें मुख्य भवन, मैंगो आर्चिड, फाउन्टेन एरिया, क्लास रूम, पुस्तकालय आदि इस फिल्म में दर्शाये गए हैं।
फिल्म में एमिटी विवि के कई छात्र व छात्राओं को भी फिल्म में अपनी अदाकारी दिखाने का अवसर मिला है। फिल्म गांधीगिरी में ऋषि भूटानी हीरो के रूप में नजर आएंगे और इसे ओमपुरी, मुकेश तिवारी, राजपाल यादव सरीखे कलाकार भी अपने अभिनय से सजाएंगे।
विश्वविद्यालय में अभिनेता ओमपुरी और मेघना हलधर का स्वागत करते हुए एमिटी विश्वविद्यालय के डीन छात्र कल्याण सेवानिवृत्त मेजर जनरल गुरदीप नारंग ने कहा कि, गांधी जी के विचार भारतवर्ष के लिए हमेशा प्रासंगिक रहे हैं और रहेंगे। जात-पात और भेदभाव से परे गांधी विचारधारा ही सच्चे लोकतंत्र का प्रतीक है।
फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे अभिनेता ओमपुरी ने फिल्म प्रमोशन के दौरान एमिटी स्कूल ऑफ मॉसकम्यूनिकेशन के छात्र-छात्राओं के साथ संवाद भी किया। उन्होंने कहा कि, समाज को दिशा देने वाली इस तरह की फिल्में बहुत कम बनती हैं और जो बनती हैं उनका अपनी लागत निकाल पाना भी कठिन होता है। ओमपुरी ने कहाकि, गांधीजी के आर्दर्शों पर चलकर आज के परिवेश में जीवन यापन करना अत्याधिक दुरुह कार्य सिद्ध होगा परन्तु सही मायनों में वही जीवन मानव कल्याणकारी भी होगा।
ओमपुरी ने कहा कि, उत्तरप्रदेश में बनी इस फिल्म को देखने जरुर जाएं और गांधीजी के विचारों को समझने का प्रयास करें। प्रमोशन के दौरान छात्रों को गांधीगिरी का प्रोमो भी दिखाया गया।
इस अवसर पर एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर के उप निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क आशुतोष चौबे, एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ बिहैवोरियल एण्ड एलाइड सांइसेज की निदेशिका प्रोफेसर मंजू अग्रवाल और एमिटी स्कूल ऑफ फैशन टैक्नॉलाजी की निदेशिका पूजा वर्मा उपस्थित रहीं।