डीसीबी बैंक ने आज एक नई मोबाइल एप्लीकेशन यूनिफाइड पेमेन्ट इंटरफेस (यूपीआई) लांच करने की घोषणा की है, इससे ग्राहकों का बैंकिंग अनुभव और भी बढ़ेगा। इसके साथ ही निजी क्षेत्रों के बैंकों में उभरती नई पीढ़ी के लिए एक और स्मार्ट टेक्नोलॉजी बैंक ने अपने पोर्टफोलियो में शामिल की है।
डीसीबी यूपीआई एप्प ग्राहकों को पैसा भेजने अथवा प्राप्त करने के लिए सुविधाजनक भुगतान पद्धति उपलब्ध करवाएगी जिसकी मदद से किसी भी समय और कही पर भी अपने एण्ड्रॉयड स्मार्ट फोन द्वारा आराम से इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। कोई भी डीसीबी यूपीआई यूजर को इसका लाभ लेने के लिए अपने फोन नम्बर बैंक के साथ पंजीकृत करवाने होगे तथा लाभान्वित के बैंक का नाम पैसा पाने या भेजने के लिए बताना होगा।
इस अवसर पर डीसीबी बैंक के प्रबन्ध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मुरली नटराजन ने कहा ‘‘ यूपीआई से लेनदेन के तरीके में काफी बदलाव आने की संभावना है, विशेष कर साथी से साथी के बीच लेनदेन जिसे पी2पी कहते हैं काफी लाभकारी रहेगा। यूपीआई की एक अति महत्पपूर्ण एवं शक्तिशाली विशेषता इससे एक ‘‘कलेक्ट‘‘ रिक्वेस्ट, भेजी जा सकती है, जो इस उद्योग में और कहीं नहीं है।