सुलतानपुर। कश्मीर के उरी हमले में शहीद सैनिको को श्रद्धंाजली देने का सिलसिला जारी है। पत्रकारो के साथ समाज सेवियों ने कैन्डल जलाकर श्रद्धांजली दिया।

पत्रकार संगठन के अध्यक्ष अवधेश शुक्ला, दैनिक प्रभात के ब्यूरो चीफ आसिफ, पंजाब केशरी के ब्यूरो चीफ नीरज के नेतृत्व में शनिवार की रात सैकड़ो पत्रकार आजाद पार्क पर इकटठा हुए। जहा पर पत्रकारो ने कैन्डल जलाकर उरी हमले मे मारे गये शहीदों को श्रद्धांजली देकर उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। पत्रकारो ने कहा कि आतंकवादियों की इस नापाक हरकत का बदला जरूर लेना चाहिए। इस मौके पर जितेन्द्र श्रीवास्तव, पप्पू सोनकर, इम्तियाज रिजवी समेत सैकड़ो पत्रकार मौजूद रहे। उधर, नगर के वीकेएनएस माल और लायन्स क्लब के तत्वाधान में कैन्डल जलाकर शहीदों को श्रद्धंाजली दी गयी। क्लब के चेयरमैन इंदु शर्मा ने कहा कि आतंकी कितनी भी कोशिस कर ले भारत को कमजोर नही कर पायेंगे। हिंदुस्तान ने आदिकाल से बहुत से हमले झेले लेकिन हर वार का देश ने हिम्मत से सामना किया है। इस मौके पर किशोर शर्मा , सरदार बलदेव सिंह, प्रमोद, अजय ,फैज सिददीकी, सोनेन्द्र आदि मौजूद रहें।

पहेली बना कुड़वार हत्याकाण्ड

सुलतानपुर। कोतवाली नगर में पल्लेदार और कुड़वार में झाडू बेचने वाले की हुई निर्मम हत्या अभी पहेली ही बनी हुई है। चैबीस घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पुलिस को कोई उपलब्धि नही मिली। ऐसे में पुलिस के साख पर बटटा लगना लाजमी है।

शुक्रवार को शहर कोतवाली के दरियापुर इलाके के सूरज चैराहे के पास तड़के लगभग साढ़े 4 बजे फरीदी गली दरियापुर निवासी संतोष उर्फ पप्पू जो कि मंडी में पल्लेदारी करता था साईकिल से मंडी जा रहा था। सूरज चैराहे के निकट पहुचते ही पहले से घात लगाये बदमाशों ने युवक पर गोलियों की बौछार कर दी थी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी थी। उसके बाद हमलावर फरार हो गये थे। मृतक अपने पीछे दो बच्चे सोनू मोनू और परिवार में पिता छोटेलाल उर्फ गोली पत्नी सोनी को छोड़ गया। जांच में पता चला था कि सन्तोंष की हत्या 32 बोर के तमंचे से की गयी है। दो दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई सुराग नही लग सका है। उधर कुड़वार के जूडुपुर गांव के तालाब में मनियारपुर के ओमप्रकाश सोनकर की लाश 5 दिन पहले मिली थी। शव देखकर यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि झाडू बेचने वाले ओमप्रकाश की हत्या की गयी है। सूत्रो के मुताबिक मुकदमें में गवाही देने की वजह से कुछ दबंग नाराज चल रहे थे। इसी वजह से उसकी हत्या की गयी है। वही इसे आशनायी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। लेकिन पुलिस की सुस्ती टूट नही रही है। नगर कोतवाल आजाद केशरी का कहना है कि जल्द ही हत्या कांड का खुलासा कर दिया जायंेगा।

करीब महीने भर पहले शहर के रहने वाले रिंकू सरदार की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गयी थी। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया था। रिंकू सरदार के मौत की गुत्थी नही सुलझाने से परिजनों ने प्रदर्शन का मन बनाया है। आबादी की जमीन को लेकर चली कई राउंड गोली, प्रधान समेत कई घायल सुलतानपुर। खाते की जमीन पर मिटटी पटाई के दौरान विवाद होने पर दो पक्षो के बीच जमकर गोली चली। गोली कांड की इस घटना में दोनो तरफ से आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए है। पुलिस मामले की प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही में जुटी है।
घटना रविवार की सुबह कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के ओदरा गांव की है। जहां पर एजाज अहमद व पूर्व प्रधान जुम्मन आदि अपने खाते की जमीन को जेसीबी से बराबर करवा रहे थे। जिसका छोटेलाल निषाद आदि ने बेवजह विरोध किया। विवाद बढ़ने पर निषाद समुदाय के लोगो ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें इसरार अहमद, इरफान और सिराज गोली लगने से घायल हो गये। जवाबी फायरिंग में कमला देवी, माना देवी, रेशमा आदि घायल हो गयी। घायलो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। एजाज की तहरीर पर सोहनलाल, भगवानदीन, मजनू निषाद व शीला देवी की तहरीर पर नौशाद, रूखसार, छोटई, सीबू उर्फ जुबैर अहमद आदि के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। सीओ लम्भुआ ने बताया कि जमीन हारून के बेटे एजाज आदि की है। हारून ने ही निषादो को अपने जमीन में बसाया था। धीरे-धीरे निषाद समुदाय के लोग जमीन मंे बढते चले जा रहे थे। जिसे रविवार को एजाज सुरक्षित कर रहे थे। जिसका निषाद समुदाय के लोगो ने बेजा विरोध किया जिस वजह से यह घटना हुई।