वियतनाम के दनॉग शहर में आज से शुरू होने वाले 5वें एशियन बीच गेम्स में 40 देशों की टीमें विभिन्न 25 खेल र्स्पाधाओं में प्रतिभाग करेगी जिसमें भारतीय ओलम्पिक संघ द्वारा भी विभिन्न 14 खेलों की टीमों को अनुमति प्रदान की है जिसके अनुसार भारत से 226 खिलाड़ियों का दल प्रतिभाग कर रहा है जिसमें वोवीनाम मार्शल आर्ट का 13 सदस्यीय दल भी प्रतिभाग कर रहा है। वोवीनाम प्रतियोगिता 29 सितंबर से 03अक्टूबर तक आयोजित की जा रही है जिसके लिए भारतीय दल 26 सितम्बर को दिल्ली से रवाना होगा।
उत्तर प्रदेश की ओर से भी दो खिलाडी, आलोक कुमार व प्रशान्त सिंह को प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का गौरव प्राप्त हुआ है। आलोक कुमार इससे पूर्व में भी ईरान में हुई वोवीनाम एशियन चैम्पियन शिप में देश को रजत पदक दिलाकर गौरवान्वित कर चुके है। व प्रशान्त कुमार भी राष्ट्रीय चैम्पियन है परन्तु अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर उनकी यह पहली प्रतियोगिता हैं। एशियन बीच गेम्स में दोनो ही खिलाड़ी तलवार बाजी की युगल प्रतियोगिता (सॉग मा ला ताओ) में प्रतिभाग करेगें।
वोवीनाम एसोसिएशन के प्रदेश व राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन गर्ग भी 13 सदस्यीय वोवीनाम दल के साथ टीम हेड डेलीगेट के रूप मे प्रतिभाग करेगें जबकि एसोसिएशन राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 विष्णु सहाय जी को वोवीनाम एशियन बीच गेम्स के लिए रेफरी मनोनीत किया गया है ।