जवाबी कार्रवाई में सभी चारों आतंकी ढेर

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी के पास स्थित आर्मी हेडक्वॉर्टर पर रविवार को हुए आतंकी हमले में 17 जवान शहीद हो गए. एक सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सैन्य बलों की जवाबी कार्रवाई में हमला करने वाले सभी चार आतंकियों को मार गिराया. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कुछ और आतंकियों के छुपे होने की आशंका के मद्देनजर अभी इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है, हालांकि फिलहाल एनकाउंटर खत्म हो गया है. हाल के सालों में यह सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है.
इस हमले में 10 जवानों के घायल होने की भी खबर है, जिन्हें एयरलिफ्ट कर हॉस्पिटल ले जाया गया है. गृह मंत्रालय का कहना है कि हमला लश्कर ए तैयबा ने किया है. कुछ इंटरसेप्ट से स्पष्ट हो रहा है कि यह लश्कर का फ़िदायीन दस्ता था. केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक, पाकिस्तान अपनी तरफ़ से लगातार आतंकवादियों के दस्ते भारत भेज रहा है. आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह और रक्षा मंत्री पर्रिकर घाटी पहुंच रहे हैं.

जिस वक्त यह हमला किया गया है, उस वक्त सुरक्षा का स्तर थोड़ा नीचे होता है, क्योंकि गार्ड बदलने का समय होने वाला होता है. माना जा रहा है कि आतंकवादी तार काट कर हेडक्वॉर्टर में घुसने में कामयाब हुए हैं.

उरी शहर जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में है. इधर कश्मीर में बढ़ते फ़िदायीन हमले और घुसपैठ में हुए इज़ाफ़े को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलायी है. इसमें रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी हिस्सा लेंगे. वैसे गृह मंत्री ने अपना रूस का दौरा रद्द कर दिया है. ट्वीट कर उन्होंने बताया कि कश्मीर के हालात के चलते उन्होंने दौरा रद्द किया है. माना ये जा रहा है कि गृह मंत्री अपना अमेरिका का दौरा भी रद्द करेंगे.