वॉशिंगटन। अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान की आतंकवाद नीति पर सवाल उठाए हैं। उसने कहा है कि पाकिस्तान में तब तक आतंकियों के साथ संघर्ष खत्म नहीं होगा, जब तक वो आतंकी संघगठनों के प्रति अपनी सहनशीलता की नीति में निर्णायक बदलाव नहीं लाता और उनके सीमा पार हमलों को नहीं रोकता है।
अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि रिचर्ड ओल्सन ने सीनेट की विदेश संबंध समिति से कहा कि ओबामा प्रशासन ने पाकिस्तान को ये अवगत करा दिया है कि जब तक सीमा पार हो रहे इन हमलों को रोका नहीं जाता, तब तक इलाके में शांति कायम नहीं हो सकती। ये जानकारी पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार 'डॉन' की वेबसाइट द्वारा प्राप्त हुई है।
पाकिस्तान को आतंकवाद पर काबू पाने के लिए सीमा पार हमलों को रोकना होगा : अमेरिका अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान में तब तक आतंकियों के साथ संघर्ष खत्म नहीं होगा, जब तक वो आतंकी संघगठनों के प्रति अपनी सहनशीलता की नीति में निर्णायक बदलाव नहीं लाता और उनके सीमा पार हमलों को नहीं रोकता है।
रिचर्ड ओल्सन इससे पहले, इस्लामाबाद में अमेरिकी राजदूत रह चुके हैं। उन्होंने काबुल और इस्लामाबाद के बीच रचनात्मक संबंध की जरूरत पर भी जोर दिया, जो इलाके में शांति और स्थिरता के लिए आवश्यक है।

ओल्सन ने कहा कि अमेरिकी अधिकारी पाकिस्तान के वरिष्ठ नेतृत्व के साथ इस बात को लेकर काफी स्पष्ट रहे हैं कि पड़ोसियों को निशाना बनाने वालों समेत सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ बिना किसी भेदभाव के इस्लामाबाद को कार्रवाई करनी चाहिए।