चाचा शिवपाल ने की प्रेस कांफ्रेंस, एक बार भी नहीं लिया भतीजे अखिलेश का नाम

लखनऊ। यूपी में चुनाव से ऐन पहले समाजवादी पार्टी में महाभारत छिड़ गया है। एक तरफ सपा सुप्रीमो ने शिवपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया तो वहीं दूसरी ओर सीएम अखिलेश यादव ने शिवपाल से तीन अहम मंत्रालय ले लिए। चाचा-भतीजे में मनमुटाव की खबरों के बीच आज शिवपाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर साफ किया कि वह नेताजी के फैसले का सम्मान करेंगे। उन्होंने एक बार भी अखिलेश यादव का नाम नहीं लिया। शिवपाल ने कहा कि नेताजी जो फैसला लेंगे हम उसके साथ हैं। हम नेताजी के साथ हैं।

शिवपाल ने कहा कि जनता नेताजी और समाजवादी पार्टी के साथ है। नेताजी से जाकर मिलेंगे, नेताजी जहां भी हैं वहां जाकर मिलेंगे। मंत्रिमंडल में जिसको रखना है हटाना है मुख्यमंत्री का अधिकार है। मुख्यमंत्री का अधिकार है कि किससे सलाह लेनी है। हमें जो जिम्मेदारी मिली, उसे निभाएंगे। संगठन को बढ़ाएंगे। सभी से मीटिंग करेंगे, जिम्मेदारी देंगे जिम्मेदारी निभाएंगे।

उन्होंने कहा कि जहां परिवर्तन की जरूरत है परिवर्तन होगा। उपेक्षित लोगो को जो पार्टी के लिए काम करते है उनको जिम्मेदारी देंगे। कब्जा करने वालो पर कार्रवाई करेंगे। चाहे बड़ा आदमी हो या अपनी ही पार्टी का हो, कार्रवाई होगी। दलालों से इधर की उधर करने वालों से दूर रहना चाहिए।

चाचा भतीजे के रिश्ते में खटास के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि मुझे तो ऐसा नहीं लगता। उनका जो अधिकार है वो पालन करेंगे जो मेरा अधिकार है मैं वो करुंगा। नेताजी की बात टालने की हैसियत किसी की नहीं है। नेता जी से बात करेंगे। वो जो फैसला करेंगे वही होगा।