दीपक सिंघल को हटा राहुल भटनागर को बनाया चीफ सेक्रेटरी

लखनऊ: बक़रीद के दिन यूपी के मुख्य सचिव दीपक सिंघल को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने क़ुरबानी का बकरा बनाते हुए पद से हटाकर राहुल भटनागर को त्यौहार का तोहफा देते हुए नया मुख्य सचिव बना दिया ।

पार्टी और सरकार की छवि सुधारने में लगे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने मंत्रिमंडल के कल दो मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया था जिनपर मुलायम सिंह और शिवपाल यादव का हाथ था। आज बारी नौकरशाही को हतप्रभ करने की थी और आज मुख्यमंत्री ने नौकरशाही की सबसे बड़ी कुर्सी पर विराजमान आईएएस दीपक सिंघल को अपने कोप का भाजन बनाया । दीपक सिंह इस समय प्रतीक्षारत है ।

दीपक सिंघल को जब बीते 6 जुलाई को मुख्य सचिव पद पर तैनाती मिली थी तब भी यह माना जा रहा था कि वे मुख्यमंत्री की पसंद नहीं है. दीपक सिंघल चाचा शिवपाल सिंह यादव के करीबी थे । आलोक रंजन के रिटायर होने के बाद प्रवीर कुमार मुख्य सचिव पद के सबसे बड़े दावेदार थे, लेकिन दीपक सिंघल के सियासी तालुकात भारी पड़े और प्रवीर कुमार को पीछे करते हुए दीपक सिंघल इस कुर्सी पर बैठने में कामयाब हो गए।

पहले गायत्री प्रजापति और राजकिशोर सिंह और अब दीपक सिंघल पर सख्त कार्रवाई के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने साफ़ संकेत दे दिए हैं कि वे अपने कार्यकाल के आखिरी दिनों में किसी भी दबाव को बर्दाश्त करने के मूड में नहीं हैं।भले ही उनके फैसलों से नेता जी ही क्यों न नाराज़ हो जाएँ।