आजमगढ़: देवरिया से दिल्ली के लिए किसान यात्रा लेकर निकले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज़मगढ़ में दूसरे दिन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम कर रविवार की सुबह रोड-शो के लिए निकले राहुल ने अपनी वैन की छत पर खड़े होकर लोगों को संबोधित किया। राहुल ने साफ कहा कि मोदी को किसानों के बीच आना ही होगा। मोदी ओबामा के साथ सेल्फ़ी लेते हैं किसानों के साथ नहीं।

शाहगढ़ और सठियांव में इंतजार कर रहे सैकड़ों लोगों ने नारेबाजी के साथ उनका स्वागत किया। राहुल ने कहा कि सरकार आई तो किसानों का कर्जा माफ़ करेंगे।

अलीनगर और साड़ियों के लिए मशहूर मुबारकपुर पहुंचे राहुल का बुनकरों ने जबरदस्त स्वागत किया। यहाँ राहुल ने कहा कि कहा कि मोदी को जगाने के लिए दिल्ली में भी प्रदर्शन करेंगे। राहुल ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिए भी लड़ाई लड़ने की बात कही। मुलायम के संसदीय क्षेत्र में भी सपा पर हमले से बचते रहे राहुल ने केवल यह कहा कि यूपी में साइकिल का टायर पंचर हो चुका है।

आज़मगढ़ से राहुल की यात्रा मऊ जायेगी। मऊ के बड़ागांव में दलित स्वामीनाथ के यहाँ उनके भोजन का इंतज़ाम किया गया है। बड़ागांव में तेज बारिश के बीच लोग छाता लगाकर राहुल का इंतज़ार कर रहे हैं। स्वामीनाथ के घर के बाहर भी पानी और कीचड़ हो गया है।

मऊ के स्वदेशी काटन मिल पर किसानों से मुलाकात करने के बाद राहुल गाजीपुर में खाट सभा करेंगे। गाजीपुर के भड़सर में जहाँ खाट सभा होगी वहां भी बारिश हो रही है। गाजीपुर से देर शाम वाराणसी आने के बाद राहुल दिल्ली रवाना हो जायेंगे।

मऊ में रोड शो के दौरान मुहम्मदाबाद चुंगी पर अचानक राहुल रुके और एक चाय नाश्ता की दुकान में राहुल पहुँच गए। वहां समोसा और इमरती खाने के बाद चाय भी पी।