शाहगंज: देवरिया से दिल्ली के लिए किसान यात्रा लेकर निकले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार की दोपहर जौनपुर पहुंचे। यहां भी राहुल के निशाने पर मोदी रहे। राहुल ने मोदी को अपनी सोच बदलने की नसीहत दे डाली। यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार बनी तो एक मिनट में किसानों का कर्ज माफ होगा।

अम्बेडकर नगर से दो घंटे विलम्ब से शाहगंज पहुंचे राहुल पूरे जोश में दिखे। किसानों के दर्द को बयां करते हुए राहुल ने कहा कि मोदी अपनी सोच में बदलाव लाएं। प्रधानमंत्री बनने के बाद वह अपना कर्ज उतारने के चक्कर में किसानों के कर्ज को भूल गए हैं। किसानों का कर्ज पूरी तरह से माफ होना चाहिए। बिजली आधे दाम पर मिलनी चाहिए। किसानों के उत्पादों का समर्थन मूल्य बढ़ाने की जरूरत है।

खून पसीने से तैयार की गयी अरहर की दाल को किसान बाजार में बेचता है तो उसे चालीस रुपया मिलता है। लेकिन वही किसान जब खरीदने जाता है तो उसे सौ से दो सौ रुपए देने पड़ते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने बोला था, सरकार बनने पर सबके खाते में 15 लाख रुपया रहेगा। लोगों के खाते में यह राशि तो नहीं आयी बल्कि मोदी के सूट की कीमत जरूर 15 लाख हो गयी। राहुल गांधी ने कहा कि अगर मोदी सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं करती है तो कांग्रेस की उत्तर प्रदेश व केन्द्र में सरकार बनने पर एक मिनट नहीं लगेगा पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा।