श्रेणियाँ: लखनऊ

मुसलमान हमारे खिलाफ नहीं: मुलायम

लखनऊ: मुलायम सिंह यादव ने आज एकबार फिर अयोध्या प्रकरण का ज़िक्र किया और कहा कि भाजपा ने अयोध्या में मजिस्द गिरवाई, तो नाराज होकर मुसलमानों ने समाजवादी पार्टी की सरकार बनवाई। मुसलमान हमारे खिलाफ नहीं हैं। अयोध्या में सुरक्षा कारणों से सुरक्षा बलों ने गोलियां चलवाई थीं। पार्टी मुख्यालय पर शनिवार को ‘मुलायम संदेश यात्रा’ शुरू करने के दौरान ये बातें उन्‍होंने कहीं।

मुसलमानों के साथ देश में हमेशा भेदभाव किया गया। इसके चलते वह पढ़ाई व नौकरी में पिछड़ गए। समाजवादी सरकार ने भर्तियों में मुस्लमानों को आरक्षण का लाभ दिया। सबसे अधिक उनकी सरकार में ही मुसलमानों को नौकरियां मिलीं। मुसलमान उपेक्षित हैं, गरीब हैं, इन्हें आगे बढ़ाने की जरूरत है।

उत्तर प्रदेश के बुनकारों को सबसे अधिक सुविधा देने का काम उनकी सरकार ने किया। पहले एक-आध थाने में ही मुस्लिम सिपाही व थानेदार होते थे। उनकी सरकार ने हर थाने में मुसलमानों को तैनाती दी। किसी जिले में मुसलमान थानेदार व सिपाही तैनात नहीं हैं, तो उन्हें लेटर लिखा जाए। वह तैनाती करवाएंगे। उन्‍होंने कहा कि लखनऊ का बना चिकन पूरी दुनिया में मश्हूर है। इसे किसे बनाया, मुस्लमानों ने ही बनाया?

मुलायम ने कहा कि नौजवानों के बिना कोई सरकार नहीं बन सकती। लाठी, डंडे खाने और हाथ-पांव तुड़वाने के बाद समाजवादियों की सरकार बनी है। उनकी सरकार ने नौजवानों को हर संभव मदद दिया है। लैपटॉप बांटे हैं और अब स्मार्टफोन बांटेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार सरकार में आए तो और अधिक नौजवानों को सरकारी नौकरी देने के साथ रोजगार देंगे। किसी नौजवान का हाथ नहीं खाली होगा। उन्होंने कहा कि नौजवान यहां से संकल्प लेकर जाएं कि फिर से समाजवादी पार्टी की सरकार बनवाएंगे।

मुलायम ने कहा कि समाजवादी भेदभाव नहीं करते। क्षेत्रवाद, जातिवाद व गरीबी-अमीरी का भेदभाव उनके यहां नहीं है। समाजवादियों ने हमेशा से महिलाओं व लड़कियों की इज्जत की है। कार्यक्रम में लड़कियों की कम उपस्थिति देख कर वह भड़के भी। कहा कि 50 की जगह 500 लड़कियां होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि युवतियों के साथ दलितों व मुसलमानों को पार्टी के साथ अधिक से अधिक जोड़ें, तभी भला होने वाला है।

उन्‍होंने कहा कि विरोधी पार्टियां चुनावी मैदान में कूद चुकी है। उनके द्वारा रथ यात्राएं निकाली जा चुकी हैं, लेकिन उन्हें विश्वास है कि ‘मुलायम संदेश यात्रा’ निकलने के बाद सभी यात्राएं पीछे जाएंगी और विरोधी देखते रह जाएंगे। इस बार का चुनाव महत्वपूर्ण है। नारे मत लगाओ, अच्छी बात बोल रहे हैं सुनो और ताली बजाओ। सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंओ।

Share

हाल की खबर

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024

UPSIFS लखनऊ के छात्रों ने IIT दिल्ली के बेलेस्टिक एन्ड आर्मर टेस्टिंग लैब में फोरेन्सिक की बारीकियों को सीखा

छात्रों को सीखने के अवसर और अन्वेषण कार्यो की जानकारी भी हासिल हो रही है…

मई 11, 2024

आज की राजनीति के संत हैं राहुल, इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस

2024 के आम चुनाव पर दुनिया भर की निगाहें लगी हुई है . इसके पीछे…

मई 11, 2024