सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सड़क पर उतरे हजारों लोग

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच कवेरी नदी जल विवाद और गहरा गया है। कर्नाटक में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ हजारों लोग सड़कों पर उतर आए हैं। लोगों ने जगह जगह पर सड़कों को जाम कर दिया है। इसी बीच कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कावेरी जल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई।

राज्य में कावेरी होराता समिति ने मांड्या में तमिलनाडु को जोड़ने वाली सड़कों पर जाम लगा दिया है। बंद को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है। होसुर बार्डर पर काफी संख्या में बसों, ट्रकों और वहानों को रोक दिया गया है।

वहीं मांड्या में कृष्णा सागर डेम और बृंदावन गार्डन को चार दिनों के लिए आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। कर्नाटक के कानून मंत्री ने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। इस बीच कर्नाटक ने तमिलनाडु परिवहन निगम की बसों को रोक दिया है, कोयंबटूर के बस स्टैंड पर कई बसें फंसी हुईं हैं। मदुरै में किसानों ने ंमैसूर -बेंगलुरु नेशनल हाईवे को भी जाम कर दिया है।

आपको बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कर्नाटक सरकार को 10 दिन के लिए तमिलनाडु को 15 हजार क्यूसिक पानी देने के आदेश दिया था। कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार से कहा था कि वो निगरानी कमेटी के पास जाएं और कमेटी दस दिन के भीतर फैसला ले।