लखनऊ। आज यूपी विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में संसदीय कार्य मंत्री आजम खान के ‘आपत्तिजनक बयान’ को लेकर बीजेपी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। बयान को विधानसभा की कार्यवाही से बाहर करने की मांग को लेकर बीजेपी सदस्यों के हंगामे की वजह से आज निचले सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिये स्थगित कर दी गई।
प्रश्नकाल में सदन में प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर चर्चा के दौरान खां ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उनकी आलोचना में कुछ टिप्पणी की जिसपर बीजेपी के सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जाहिर की और सदन के बीचोबीच आकर खान के ‘अपमानजनक शब्दों’ को सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग की। खान ने जवाब देते हुए कहा कि देश यह जानना चाहता है कि जब हमारे बादशाह पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जन्मदिन की मुबारकबाद दे रहे थे, उस वक्त उनके साथ कमरे में और कौन मौजूद था।

विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने बीजेपी सदस्यों को आश्वासन दिया कि वह इस मामले पर गौर करेंगे, मगर इसके बावजूद वे अपने-अपने स्थान पर नहीं गये। इस पर उन्होंने सदन की कार्यवाही 20 मिनट के लिये 12 बजकर 20 मिनट तक स्थगित कर दी। इसके पूर्व, बीजेपी सदस्य सुरेश कुमार खन्ना ने सरकार से गत 19 जुलाई को बुलंदशहर में मां-बेटी के साथ हुए सामूहिक बलात्कार प्रकरण में ‘1090 महिला हेल्पलाइन’ की कार्रवाई के बारे में जानना चाहा और कहा कि अगर हेल्पलाइन से समुचित मदद मिली होती तो उस वारदात को होने से रोका जा सकता था।