नई दिल्ली: भाजपा सांसद एवं दलित नेता उदित राज ने ओलम्पिक में पदक जीतने का राज ढूंढ निकाला है और राज़ है सुबह शाम बीफ का सेवन।
उदित राज ने एथलीट उसेन बोल्ट के प्रशिक्षक का हवाला देते हुए अपने एक ट्वीट में यह कहकर आज लोगों को चौंका दिया कि गरीबी में जन्म लेने के बावजूद जमैका के एथलीट उसेन बोल्ट ओलिंपिक में नौ स्वर्ण पदक जीत पाए क्योंकि उनके प्रशिक्षक ने उन्हें दिन में दो बार बीफ खाने की सलाह दी थी.

पश्चिमोत्तर दिल्ली से भाजपा सांसद ने ट्वीट किया, ‘‘जमैका के उसेन बोल्ट बहुत गरीब थे. उनके प्रशिक्षक ने उन्हें दोनों वक्त बीफ खाने की सलाह दी थी और उन्होंने ओलिंपिक में नौ स्वर्ण पदक जीते.’’ बीफ भाजपा के लिए बेहद भावनात्मक मुद्दा है और देश में भाजपा शासित सरकारों ने बीफ के कारोबार पर प्रतिबंध लगाने के लिए कड़े कानून बनाए हैं.

हालांकि उदित ने बाद में यह कहकर विवाद को कम करने की कोशिश की कि उन्होंने बस बोल्ट के प्रशिक्षक की बातों को दोहराया है और उनके कहने का यही मतलब था कि कोई भी एथलीट विपरीत परिस्थितियों के बावजूद रास्ता तलाश सकता है और उन्हें अपनी नाकामियों के लिए हालात को जिम्मेदार नहीं मानना चाहिए.