लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने रमारमण की नोएडा से विदाई कर दी है। नोएडा और गौतम बुद्ध नगर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के पद से भी गुरुवार को उनकी छुट्टी कर दी गई।

सरकार की ओर से जारी तबादला आदेश में रमारमण को मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा और गौतम बुद्ध नगर के पद से हटा कर प्रतीक्षा सूची में डाल दिया है। प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा और खादी ग्रामोद्योग विभाग मोनिका गर्ग को विशेष कार्याधिकारी नोएडा, गौतम बुद्ध नगर का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है।

रमारमण की विदाई के पीछे हाईकोर्ट के सख्त रुख को सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। इससे पहले रमारमण को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और एक्सप्रेस वे के चेयरमैन के पद से हटाया गया था। गुरुवार को जारी तबादलों में मुरादाबाद की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हर्षिता माथुर को बलिया का ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बनाया गया है। राज्य सरकार ने गुरुवार को तीन पीसीएस अफसरों के तबादले भी किए हैं।

सौम्य श्रीवास्तव का उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा, गौतमबुद्ध नगर के पद से अपर जिलाधिकारी नगर मेरठ किया गया स्थानांतरण निरस्त कर दिया गया है। मनोज कुमार राय को अपर जिलाधिकारी प्रशासन अलीगढ़ का स्थानांतरण गौतम बुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय ग्रेटर नोएडा कर दिया गया है। संत कुमार को उप जिलाधिकारी फर्रुखाबाद से उप जिलाधिकारी मुरादाबाद के पद पर भेजा गया है।