इस्लामाबाद। कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) का साथ मिल गया है। ओआईसी ने कश्मीर मुद्दे पर कहा कि कश्मीर भारत का अंदरुनी मामला नहीं है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के एक बयान में बताया कि ओआईसी के सेक्रेटरी जनरल ने कहा है कि कश्मीर इंडिया का अंदरुनी मामला नहीं है बल्कि मानवाधिकारों के घोर उल्लंघन का अंतरराष्ट्रीय मसला है। इस्लामिक देशों का सबसे बड़ा संगठन है और इसके 56 सदस्य हैं। ओआईसी के महासचिव अयाद अमीन मदनी फिलहाल पाकिस्तान के दौरे पर हैं।
इस्लामाबाद में प्रेस कांफ्रेस के दौरान अयाद अमीन ने कश्मीर के मामले में कहा कि वहां के लोगों के खुद फैसला लेने का पूरा अधिकार है और संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के मुताबिक इसके हल निकाला जाना चाहिए। मदनी ने कहा कि कश्मीर की समस्या का समाधान राजनीतिक स्तर पर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल कम्युनिटी को भारत प्रशासित कश्मीर में क्रूरता का खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। दुर्भाग्य से भारत की कठोरता के खिलाफ बहुत कम आवाज सामने आ रही है। मदनी ने कहा कि ओआईसी कश्मीर के मुद्दे को सुलझाने को लेकर उत्सुक है और वह पाकिस्तान का समर्थन करता है। मदनी के साथ प्रेस कांफ्रेस में विदेश मामलों पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज भी मौजूद थे।

अजीज ने कहा कि पाकिस्तान और भारत को कश्मीर के मुद्दे का समाधान संवाद के जरिए करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमलोग भारत के साथ कश्मीर पर बातचीत चाहते हैं और इसके लिए हम भारत की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।