बैंकिंग चैनलों से व्यापार पर ध्यान देने के साथ, यूटीआई म्युचुअल फंड बी15 शहरों में अपने कारोबार को बढाने पर ध्यान दे रहा है. यूटीआई म्युचुअल फंड ने बैंकिंग स्पेस के माध्यम से बिक्री संरचना को पुनर्गठित किया है और विभिन्न पेमेंट (भुगतान) बैंकों और लघु वित्त बैंकों के साथ टाई-अप के लिए बातचीत कर रहा है ताकि वितरण चैनल के रूप में बैंकिंग नेटवर्क का अधिक से अधिक उपयोग हो सके.
काले ने कहा कि दशकों में हमने इन शहरों में अपनी उपस्थिति बनाई है. भारत के 425 जिलों में हमारे व्यापार विकास सहयोगी है. इन व्यापार विकास सहयोगियों से हमें बी15 शहरों में वितरण उपस्थिति के विकास में मदद मिली है.
सूरज काले, समूह अध्यक्ष, यूटीआई म्युचुअल फंड, ने आगे कहा कि हमने म्यूचुअल फंड वितरण के लिए आइएफए (स्वतंत्र वित्तीय सलाहकार) पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है. लेकिन, हम निश्चित रूप से आने वाले वर्षों में बैंकिंग क्षेत्र में अपनी मौजूदगी का विकास करना चाहते हैं. हम विभिन्न पेमेंट बैंकों और लघु वित्त बैंकों से बात कर रहे हैं और उम्मीद है कि हम इस स्पेस में कुछ टाई-अप करने में सक्षम होंगे.
उनके अनुसार, एक बार ऑन-बोर्डिंग केवाईसी प्रक्रिया सरल हो जाए तो पेमेंट बैंक और लघु वित्त बैंक नए ग्राहक पाने के लिए महत्वपूर्ण चैनल हो सकते है. फंड हाउस सक्रिय रूप से बाजार नियामक सेबी के साथ इस बात के लिए मिल कर काम कर रहा है कि कैसे केवाईसी प्रक्रिया को सरल बनाया जाए ताकि संभावित निवेशक म्यूचुअल फंड में निवेश शुरू कर सके.
यूटीआई एमएफ असेट क्लास की सभी कैटेगरी, जो एक बेहतर दर से बढ़ रहे हैं, पर ध्यान केंद्रित रखेगा लेकिन यह आने वाले सालो में आक्रामक तरीके से सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (एसआईपी) और हाइब्रिड प्रोड्क्ट सेगमेंट को भी उभारना चाहता है.
काले ने कहा कि आम तौर पर एसआईपी और हाइब्रिड प्रोड्क्ट में कंपनी को बाजार में एक बढ़त हासिल है. हमारा एसआईपी में एक बहुत बड़ी उपस्थिति है और हम अहले कुछ वर्षों में इस पर और अधिक काम करना चाहते है. उत्पाद के संतुलित रेंज में बहुत सारी गतिविधियां हो रही है. आने वाले महीनों में यह सेगमेंट सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक बन जाएगा.