लखनऊ: सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने इशारों-इशारों में बुधवार को ऑल इण्डिया मजलिसे इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि रक्षा मंत्री रहते हुए मेडिकल कालेज के लिए जिस व्यक्ति को मैंने रक्षा मंत्रालय से जमीन दिलाई आज उसका बेटा घूम-घूमकर मुझे गालियां दे रहा है।

उन्होंने कहा कि मैंने इस उद्देश्य से आंध्र प्रदेश में रक्षा मंत्रालय की जमीन मेडिकल कालेज को दिलाई थी ताकि मुसलमानों को शिक्षा मिले, तालीम मिले। उस जमीन पर आज बेशक बड़ा मेडिकल कालेज है लेकिन जिन्हें जमीन दिलाई उनका पुत्र आज एहसानफरामोश हो चुका है। इस प्रदेश में आकर भी वह मुझे ही बुरा-भला कहता फिर रहा है।
मुलायम डा. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय की स्थापना के एक दशक पूरा होने पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे। इस दौरान उ‌न्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर भी हमला बोला। कहा कि एक ऐसी भी सीएम इस प्रदेश को मिली, जिसने पूरे प्रदेश का नाश करके रख दिया। उनके राज में राज्य में एक इंच कहीं सड़क तक नहीं बनी। हमने सत्ता में आते ही हर इलाके में सड़कें बनवाई। आगरा से लखनऊ के बीच बनकर तैयार होने जा रही सड़क के चालू होते ही लोग छह घंटे में लखनऊ से दिल्ली पहुंच जाएंगे।
सपा प्रमुख ने कहा कि विकास के मामले में यूपी देश में सबसे आगे जा रहा है। मुलायम ने इस दौरान कांग्रेस व भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने फर्रुखाबाद में डॉ. लोहिया को चुनाव में हराने के लिए हर तरह की साजिश रची। उनके विरुद्ध हर जाति के उम्मीदवार उतार दिए सिर्फ यादवों ने लोहिया को वोट दिया।
लोहिया बहुत ही कम वोट से जीते। लोकसभा में सदन की नेता ने जब कटाक्ष करते हुए उनसे पूछा कि वे कितने वोट से जीतकर आए तो लोहिया ने भी करारा जवाब देते हुए कहा था कि इस सदन में जितने सदस्य बैठे हैं उससे अधिक वोटों से जीतकर वे आए हैं। उन्होंने भाजपा को उसकी विदेश नीति पर घेरा। कहा कि लोकसभा में प्रस्ताव पारित किया गया था कि जब तक चीन हमारी जमीनें वापस नहीं करता तब तक हम उससे कोई बात नहीं करेंगे लेकिन प्रधानमंत्री उनसे हाथ मिलाने पहुंच गए।