नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है. एक न्यूज़ चैनेल से खास बातचीत करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को लेकर राज्यसभा में चार दफा बहस हुई और लोकसभा में भी बहस हुई. पीएम अपने कमरे में मौजूद थे, लेकिन बहस में शामिल नहीं हुए. वह यहां-वहां बात कर रहे हैं अपने घर में ही बात नहीं कर रहे.
आजाद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोग मर रहे हैं, चाहे वे आम लोग हों या सुरक्षा कर्मी. आपने तो शपथ लेने के साथ ही पाकिस्तान के लिए रेड कारपेट बिछा दिया था, जिसका अंत नवाज शरीफ के निजी समारोह में शिरकत के साथ हुआ. दरअसल, काबुल दौरे से लौटते समय पीएम मोदी अचानक लाहौर उतरे वहां से वह नवाज शरीफ के यहां एक निजी समारोह में शामिल हुए. इससे संदेश देने की कोशिश की गई थी कि दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच एक आपसी समझ बन रही है, लेकिन बाद में स्थितियां तनाव की ओर ही बढ़ती गईं.
बीजेपी पर निशाना साधते हुए आजाद ने कहा कि बीजेपी की राजनीति में आज से नहीं आरएसएस के टाइम से ऐसी ही है. जब देशभक्ति की बात थी, तब ये गायब थे. 1947 तक कांग्रेस और बाकी पार्टियों ने लड़ाई लड़ी. इन्हें साबित करना है कि ये देशभक्त हैं, हमें नहीं.

गुलाम नबी आजाद ने अपनी यूपी यात्रा के बारे में कहा कि दिल्ली से लेकर कानपुर तक की तीन दिन की यात्रा बहुत सफल हुई. पांच मीटिंग का प्लान था, 34 मीटिंग हुईं. रात 12 बजे तक भी प्रचार किया. यूपी की जनता का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने हमारा दिल से स्वागत किया. राहुल जी के प्रोग्राम में भारी भीड़ जुटी. ऐसी भयंकर बारिश में भी लोग डटे रहे. 21 अगस्त से 9 अक्टूबर तक दूसरे फेज का प्रचार होगा दो ग्रुप्स बनाए गए हैं, जो 32 से 33 जिलों में जाएंगे, 9 अक्टूबर तक सभी जिले कवर हो जाएंगे.