नई दिल्ली: पुरुष तीरंदाज में अतानु दास के बाद अब महिला तीरंदाजी में भी भारत के लिए अच्‍छी खबर है. तीरंदाजी के एकल वर्ग में भारत की बोम्‍बायला देवी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 1/8 एलिमिनेशन राउंड में स्‍थान बना लिया है.

बोम्‍बायला देवी का अगला मुकाबला गुरुवार शाम 5.56 बजे होगा। बोम्‍बायला ने करीब पौन घंटे के अंतराल में दो मुकाबले खेले. पहले उन्‍होंने ऑस्ट्रिया की तीरंदाज बाल्‍दाउफ लॉरेंस को हराने के बाद चीनी ताइपेई की लिन शिह चिया को 27-24,27-24, 26-27 और 28-26 से जीत दर्ज की. इससे पहले मंगलवार को भारत के अतानु दास ने भी 1/8 एलिमिनेशन राउंड में स्‍थान बनाते हुए तीरंदाजी में भारत की पदक की उम्‍मीदों को बरकरार रखा था.

शानदार फॉर्म में चल रहीं बोम्‍बायला ने पहले दो सेट में जीत हासिल की, लेकिन तीसरा सेट उन्‍हें गंवाना पड़ा. बहरहाल, चौथे सेट में जीत हासिल करते हुए बोम्‍बायला ने मुकाबला अपने नाम पर कर लिया. इससे पहले, बोम्‍बायला ने ऑस्ट्रियाई तीरंदाज के खिलाफ मुकाबला 24-27, 28-23, 27-23 और 26-24 से जीता था.

मुकाबले में शुरुआत से ही बोम्‍बायला को लय में आने में कुछ समय लगा लेकिन पहला सेट गंवाने के बाद उन्‍होंने जो लय पकड़ी, वह जीत के साथ ही समाप्‍त हुई. भारतीय तीरंदाज ने पहला सेट 24-27 के अंतर से गंवा दिया था लेकिन उन्‍होंने अगले तीनों सेट जीतते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया और अंतिम 16 में जगह बना ली. भारत की एक अन्‍य तीरंदाज दीपिका कुमारी को आज ही अपना मुकाबला खेलना है.