ग्राहकों को पुराने ट्राउजर्स के एक्सचेंज पर मिलेगी मुफ्त सिलाई

लखनउ: वर्स्टेड सूटिंग फैब्रिक्स का अग्रणी निर्माता, विपणक व रीटेलर रेमंड ने आज गूंज के सहयोग से एक अनूठे ट्राउजर एक्सचेंज प्रोग्राम – ‘लुक गुड, डू गुड’ के लॉन्च की घोषणा की।
6 अगस्त 2016 से प्रारंभ होने वाली अपनी तरह की इस अनूठी सामाजिक पहल में पुराने ट्राउजर्स के एक्सचेंज में ट्राउजर के नए जोड़ों पर मुफ्त कस्टम टेलरिंग सेवाओं की पेशकश की जाएगी। एक तरफ जहां यह ट्राउजर एक्सचेंज प्रोग्राम प्रत्येक ग्राहक को अपने पुराने ट्राउजर्स को जरुरतमंद लोगों को दान स्वरुप प्रदान करने का अवसर देगा, वहीं दूसरी तरफ ग्राहक रेमंड फाइन फैब्रिक्स से तैयार कस्टम टेलर्ड ट्राउजर्स पाने का अवसर भी प्राप्त करेेंगे।
इस लॉन्च पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री सुधांशु पोखरियाल, प्रेसिडेंट – सूटिंग बिजनेस, रेमंड लिमिटेड ने कहा कि, ‘‘रेमंड एक मशहूर ब्रांड है, जिसने पिछले 9 दशकों से अपने उपभोक्ताओं का विश्वास और सम्मान हासिल कर रखा है। लुक गुड, डू गुड की इस पहल के जरिए हम समाज में योगदान देने के प्रयास के तहत अपने ग्राहकों के साथ साझीदारी करना चाहते हैं। इस प्रोग्राम से संबद्ध हो कर उपभोक्ता एक बेहतरीन फिटिंग प्राप्त कर सकेंगे, जो उन्हें केवल सिले हुए ट्राउजर में ही प्राप्त हो सकती है। यह न सिर्फ उनके लुक को बेहतर बनाएगी, बल्कि वे सही मायनो में बेहतर महसूस करेंगे। देश के 380 से अधिक शहरों में हमारी समृद्ध उपस्थिति के जरिए यह पहल प्रत्येक व्यक्ति को इस सरोकार में योगदान देने में सक्षम बनाएगी।’’
रेमंड किसी भी ब्रांड के किसी भी प्रकार के फुल लेंथ के एडल्ट ट्राउजर को स्वीकर करेगा, जो पहनने लायक स्थिति में होंगे। उपभोक्ताओं को सिले हुए ट्राउजर्स के एक ब्रांड न्यू जोड़े के चयन हेतु फैब्रिक्स के 1000 से अधिक विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे।
इस पहल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अंशु गुप्ता, संस्थापक – गूंज ने कहा कि, ‘‘गूंज के लिए गरिमा का विशेष महत्व है। पिछले कुछ वर्षों में हम सहायतार्थ सब्जेक्ट-ऑब्जेक्ट को परिवर्तित करने में सक्षम हुए हैं और हमने पुरानी सामग्रियों को एक शक्तिशाली मुद्रा अथवा रिवार्ड में तब्दील कर दिया है। हमारी राष्ट्रव्यापी पहल ‘क्लोथ फॉर वर्क’ के अंतर्गत लोगों ने अपने स्वयं के गांवों के लिए सामुदायिक पहलों को शुरु किया है, इसके लिए उन्होंने कुओं की खुदाई, सड़क का निर्माण करने के बाद सामग्रियों को पूरी गरिमा के साथ स्वीकार किया है। हमारे द्वारा एकत्रित की जाने वाली प्रत्येक एकल इकाई हमारे लिए विकास के कार्य हेतु एक समानांतर करेंसी के समान है। गूंज ट्राउजर्स के चिंतनपरक कैंपेन में रेमंड के साथ जुड़ कर निश्चित रुप से काफी प्रसन्न है, क्योंकि यह निश्चित रुप से शहरों द्वारा दिए जाने योगदान में व्याप्त काफी कमी को समझने वाला अभियान है, जिसकी पूर्ति के लिए ऐसी प्रेरक पहलों की विशेष आवश्यकता है।’’
ग्राहक इस ऑफर को प्राप्त करने के लिए समूचे देश के रेमंड शॉप्स में अपने पुराने ट्राउजर्स को ला सकते हैं। एक उपभोक्ता अपने पुराने ट्राउजर्स के स्थान पर बेहतरीन फैब्रिक्स की व्यापक श्रृंखला में से चयन कर ग्राहक केंद्रित ट्राउजर्स के नए जोड़े को प्राप्त कर उसकी मुफ्त में सिलाई करा सकता है। प्रति ट्राउजर एक सिंगल वाउचर केवल ट्राउजर की मुफ्त कस्टम टेलरिंग सेवाओं के लिए नगदीकरण योग्य होगा। ग्राहक स्टोर में किसी भी संख्या में ट्राउजर्स को उपलब्ध करा कर समान संख्या में मोबाइल वॉउचर्स को प्राप्त कर सकेंगे।