वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया चौथा शतक

सेंट लूसिया: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया में खुद को भरोसेमंद बल्‍लेबाज के रूप में भी स्‍थापित कर लिया है. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ यहां तीसरे टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन अश्विन ने शानदार शतक जमाते हुए टीम इंडिया को मेजबान टीम के खिलाफ मजबूत स्थिति में ला दिया. अश्विन ने करियर के 35वें टेस्‍ट मैच में चौथा शतक जमाया. मैच में स्पिनर चेज की गेंद पर छक्‍का लगाकर उन्‍होंने यह शतक पूरा किया. खास बात यह रही कि ये चारों ही शतक उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ जमाए हैं.
मंगलवार को मैच के पहले दिन टीम इंडिया के चार विकेट 87 रन पर गिरने के बाद अश्विन ने मैदान संभाला था. उन्‍होंने पहले अजिंक्‍य रहाणे और फिर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के साथ मिलकर टीम को संकट से निकाला और फिर उसे ऐसे स्‍थान पर पहुंचा दिया जहां से वह मैच जीतने के बारे में सोच सकती है.
अपनी इस शतकीय पारी के दौरान अश्विन ने ऐसे कारनामे को अंजाम दिया जो महान सचिन तेंदुलकर भी नहीं कर सके हैं.अश्विन ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सचिन से ज्‍यादा शतक लगाए हैं. उनका इंडीज टीम के खिलाफ यह चौथा शतक है जबकि सचिन इसी इंडीज टीम के खिलाफ 21 टेस्‍ट में तीन शतक ही बना पाए थे. सचिन ने कैरेबियन टीम के खिलाफ 21 टेस्‍ट में 54.33 के औसत से 1630 रन बनाए जिसमें तीन शतक और 10 अर्धशतक शामिल थे.