नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम कालिखो पुल की संदिग्ध मौत हो गई है। उनकी लाश घर पर पंखे से लटकी मिली। आशंका जताई जा रही है कि उन्होंने आत्महत्या की है। इस घटना के बाद राजनीतिक गलियारे में हलचल मची हुई है और हर कोई इस खबर से सन्न है।
कालिखो पुल कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी की मदद से सीएम बने थे। कांग्रेस के पूर्व सीएम नबाम तुकी से अलग होकर कांग्रेस का जो धड़ा बना था उसी की पुल अगुवाई कर रहे थे। वह करीब 3 महीने तक अरुणाचल के सीएम रहे। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद उन्हें सीएम की कुर्सी छोड़नr पड़ी थी। बताया जा रहा है कि सत्ता जाने के बाद वह मानसिक यंत्रणा के दौर से गुजर रहे थे।अरुणाचल के पूर्व सीएम कालिखो पुल का शव पंखे में लटका मिला
अरुणाचल प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष तापर गोअव ने कहा कि हमें दुख है, हमें खेद है। वह एक अच्छे नेता थे। आज के अरुणाचल के नेताओं की स्थिति के लिए दिल्ली के कांग्रेस नेता जिम्मेदार हैं। मैं कांग्रेस को ब्लेम करता हूं। कैसे हुआ, क्यूं हुआ ऐसा, ये तो धीरे धीरे पता चलेगा।
अरुणाचल टाइम्स के रिपोर्टर तबा अजुम ने बताया कि पुलिस जांच कर रही है कि उन्होंने सुसाइड क्यूं किया। उनके घर के बाहर लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके बंगले में निर्माण कार्य चल रहा था। वह बहुत मज़बूत लीडर थे, पता नहीं उन्होंने ऐसा क्यूं किया।
राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी इस घटना से सकते में आ गए। उन्होंने ट्वीट किया- युवा नेता कालिखो पुल की मौत की खबर से सकते में हूं, उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा।