नई दिल्ली: रियो ओलिंपिक के क्वालीफिकेशन राउंड में अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारतीय तीरंदाज अतानु दास ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्यूबा के एंड्रियन आंद्रेस को 6-4 से हराकर क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इससे अब भारत को इस खेल में पदक की उम्मीद की जा रही है.

इससे पहले अतानु दास ने आज ही ओलिंपिक खेलों की पुरुष एकल तीरंदाजी के दूसरे राउंड में नेपाल के तीरंदाज जीतबहादुर को पहले सेट में 6-0 से हराया और राउंड में 16 में प्रवेश किया था. अतानू ने मंगलवार को नेपाल के जीतबहादुर मुक्तान को 88-76 से हरा कर अगले दौर में प्रवेश किया. दास ने सैमबोड्रोमो स्टेडियम में पांच में से तीन सेट अपने नाम करते हुए जीत हासिल की। उन्होंने 29-26, 29-24, 30-26 से नेपाल के खिलाड़ी को हराया था.

बता दें कि अतानु दास ने क्वालीफिकेशन राउंड में खराब शुरुआत के बाद संयम और कौशल का परिचय देते हुए जोरदार वापसी की थी. उन्होंने अपने एलीमिनेशन राउंड की शुरुआत 60वें रैंकिंग पर काबिज नेपाल के जीतबहादुर मुक्तन के खिलाफ की.
कोलकाता का 24 साल का यह तीरंदाज क्वालीफिकेशन राउंड में संभावित 720 में से 683 अंक जुटाकर पांचवें स्थान पर रहा था. भारतीय तीरंदाजी टीम में अतानु दास अकेले पुरुष सदस्य हैं और वह केवल पुरुष वर्ग की एकल स्पर्धा में हीं खेल रहे हैं क्योंकि पुरुषों की टीम ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी.