तेलंगाना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर गोरक्षा के नाम पर उपद्रव करने वालों पर निशाना साधा। तेलंगाना में प्रधानमंत्री ने कहा कि नकली गोरक्षकों से सावधान रहें, साथ ही गोरक्षा के नाम पर उपद्रव करने वालों पर राज्यों से सख्त कार्रवाई करने को कहा है। प्रधानमंत्री ने असली गोरक्षकों से अपील की कि वो उन्हें एक्सपोज करें।
दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोरक्षा वाले बयान को लेकर संत समाज के साथ साथ कई हिंदू संगठन नाराज हो गए हैं। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने प्रधानमंत्री के इस बयान को गौरक्षकों और गौसेवकों का अपमान बताया है। हिंदू महासभा का कहना है कि प्रधानमंत्री ने अपने वादों से बचने के लिए गोरक्षकों पर ठीकरा फोड़ने का काम किया है। गौ रक्षा दल ने तो प्रधानमंत्री से यहां तक पूछ लिया है कि बताएं अब तक उनकी सरकार में कितनी गऊ सेवा की गई है।

स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि प्रधानमंत्रीजी को कश्मीर में लोग मारे जा रहे हैं उसपर गुस्सा आना चाहिए। गौ रक्षा पर इनको क्रोध आ रहा है। और उस गौ रक्षा पर क्रोध आ रहा है जिसपर बात करके इनकी सरकार बनी थी। इनको निश्चित रूप से पेश करना चहिये की ८० प्रतिशत का आकड़ा इनके पास कहा से आया है। ६०००० बूचरखानों में लाखों गौ कट जाती है और बात पॉलिथीन की करते हैं।
उन्होंने कहा कि वहां पर जो गौशाला थी वह सरकारी है, वहां कई गौ हताहत हुई हैं। कई गौरक्षा समितियों ने कहा भी है की यह गौशाला हमको दे देनी चाहिए। जयपुर में जो घटना हुई है उसको ढकने के लिए प्रधानमंत्रीजी ने ऐसा बोला। नरेन्द्र मोदीजी को अपने शब्दों पर विचार करना चाहिए और शब्द वापस लेना चाहिए।
सुमेरु पीठ के शंकराचार्य सवाई नरेंद्र नंद ने कहा कि कहीं न कहीं गौ रक्षकों से इनको आर्थिक लाभ ही हुआ है। दिल्ली में बूचड़खाने चल रहे हैं, प्रधानमंत्री को नहीं दिख रहा है। आजतक क्या विश्वहिंदू परिषद् और अन्य संस्थान दुकान चला रहे थे क्या? प्रधानमंत्री से मै आग्रह करता हूँ कि जितने बूचड़खाने हैं उनका लाइसेंस रद्द किया जाए। यह देश गाय का है और गाय की रक्षा होनी चाहिए।
अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौ रक्षकों व गौसेवकों का अपमान किया है तथा 2014 के लोकसभा चुनाव में गौ रक्षा करने व गौ हत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का जो उन्होंने देशवासियों से वादा किया था उससे पूर्ण रूप से किनारा कर लिया है।
गौ रक्षा दल ,प्रेसिडेंट पवन पंडित ने कहा कि वो देश के प्रधानमंत्री है उनका अधिकार है की वो राय रख सकते है। प्रधानमंत्री को देश को ये भी बताना चाहिए की कितनी गाय सेवा हुई है। बीजेपी के लोग गौरखधंधा कर सकते है गौ रक्षा दल के लोग नहीं करते।