लखनऊ। मुझे बार-बार अतिथि कहकर सम्बोधित किया जा रहा है, मैं आपका जनप्रतिनिधि हूँ अतिथि नही हो सकता आपने मुझे अपना मानकर ही चुना है जिसे आपने अपना माना वह अतिथि कैसे हो सकता है। मैं जिस पद पर हूं उसका निर्वाह करने के लिये मुझे दिल्ली में रहना पड़ता है महीने में एक दो दिन के लिये अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ आता हूं और ढाई दिन रूकता हूं यह बात केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जानकीपुरम में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कही। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि आप क्या सुनना चाहते हैं पर क्षमा करिये जो सुनना चाहते हैं वह सुनाऊंगा नही। जो मुझे बोलना था वह मैं इस्लामाबाद में बोल चुका और अब बार बार
बोलना नही चाहता। संसद के दोनों सदनों में मैंने कहा है कि भारत पड़ोसी देशों से अच्छे संबंध बनाने की ईमानदारी कोशिश कर रहा है लेकिन यह पड़ोसी देश आतंकवाद के मुद्दे पर मानने को तैयार नही है। पाकिस्तान में जो कुछ मेरे द्वारा कहा गया भारत की दोनांे सदनों में उसे जमकर समर्थन प्राप्त हुआ है। मैं ऐसा कोई कार्य नही करूंगा जिससे हमारे देश का सर झुक जाये। पड़ोसी देश आतंकवाद को बढ़ावा देता है उसे पालता पोषता है जिसे भारत कत्तई बर्दाश्त नही करेगा। जब भी पड़ोसी ने सबूत मांगा हमने पुख्ता सबूत भी दिये। भारत का बच्चा-बच्चा अर्थव्यवस्था के बारे में जानता है कि विश्व में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था हमारे देश की है। भारत की गणना विकासशील देशों में की जाती है अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का सर ऊंचा करने की कोशिश मोदी सरकार कर रही है। लखनऊ में चौतरफा विकास हो रहे हैं 104 किलोमीटर आउटर रिंग रोड लखनऊ में बन रही है शहर में कहीं से भी गुजरेंगे तो रिंग रोड पहुंच जायेंगे।
पूर्व सांसद लालजी टण्डन ने कहा कि एनडीए सरकार विकास की नीतियां अपनाये हुये हैं देश में सबसे तेजी से विकास हो रहा है। केन्द्र की सरकार विकास कार्यों पर ध्यान केन्द्रित करे हैं जो भी कार्य मौजूदा समय में हो रहा हैं उसका 60 फीसदी पैसा केन्द्र सरकार से आता है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के समय शहीद पथ ना बना होता तो लखनऊ की दशा क्या होती यह आप सोच सकते हैं। अगर यूपी में बीजेपी की सरकार होती तो आज यूपी आगे दौड़ रही होती, वर्तमान समय मे यूपी का बुरा हाल है। कार्यकर्ता सम्मेलन में महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, वरिष्ठ नेता डा. नीरज बोरा सहित अनेक नेताओं ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह का माल्र्यापण कर स्वागत किया।
कार्यक्रम संचालन नगर महामंत्री त्रिलोक अधिकारी ने किया। महानगर के मीडिया प्रभारी अवधेश गुप्ता ने बताया कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह गोमतीनगर सीएमएस स्कूल में अधिवक्ता परिषद, उत्तर प्रदेश रजक जयंती वर्ष पर तथा ठाकुरगंज में इब्राहिम मार्केट में ईद मिलन समारोह में शामिल हुये।