नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी से बगावत कर चुके स्वामी प्रसाद मौर्य ने यूपी में कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित पर एक शर्मनाक बयान दिया है। स्वामी का कहना है कि शीला दिल्ली का रिजेक्टेड माल हैं, जिन्हें कांग्रेस ने यूपी में लाकर बिठा दिया है।
मौर्य ने कहा कि कांग्रेस की सोच बलिहारी है, कांग्रेस के नेता नारा देंगे युवाओं का और दिल्ली का रिजेक्टेट माल लाकर उत्त्तर प्रदेश में बिठाएंगे। इससे यह बात साबित होती है कि कांग्रेस के पास नेताओं का अभाव है। आज यही कारण है जो मोहरा दिल्ली में पिट चुका है उसी मोहरे की बिसात पर उत्त्तर प्रदेश में सरकार बनाने का सपना देखने वाली कांग्रेस कहीं न कहीं अपने को अंधेरे में रख रही है।
ये बयान उन्होंने यूपी के श्रावस्ती में पत्रकारों के सवाल के जवाब दिया। इस बयान से कांग्रेस कार्यकर्ताओं मे खासी नाराजगी दिखी। कार्यकर्ताओं ने स्वामी पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।
गौरतलब है कि बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी मुखिया मायावती पर टिकट बेचने का गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि मायावती के भीतर पैसे की हवस पैदा हो गई है।