नई दिल्ली: NH91 पर मां बेटी के साथ हुए गैंगरेप के असली गुनहगारों की गिरफ्तारी के लिए बावरिया गैंग के लीडर सलीम की तलाशी में तीन राज्यों में दबिश डाली जा रही है। सलीम बावरिया के अलावा उसके साथ असलम की तलाशी भी जोरों पर है। एसटीएएफ समेत पुलिस की 7 टीमें दबिश दे रहीं हैं। आईजी को जांच सौंपे जाने से पुलिस अफसरों में खलबली मची हुई है। कई और पर भी गाज गिरने की चर्चा है।
नेशनल हाईवे 91 पर 29 जुलाई की रात बुलंदशहर कोतवाली देहात क्षेत्र में बदमाशों ने कार सवार परिवार को बंधक बनाकर मां-बेटी से गैंगरेप किया था। इसमें पुलिस तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जबकि गैंगलीडर और उसके साथियों की तलाश में दबिश जारी है। डीआईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि गैंगलीडर और उसके साथियों की तलाश जोरों पर की जा रही है। सात टीम लगी हुई हैं। कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। आरोपी जल्द ही पुलिस की हिरासत में होंगे।
उच्‍च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ में बुलंदशहर गैंगरेप मामले में राजमार्गो पर सुरक्षा व्यवस्था किये जाने और पूरे मामले की निष्‍पक्ष जांच की मांग वाली जनहित याचिका दायर की गयी है। इस याचिका पर सुनवाई चार अगस्त को होगी। याचिका में कहा गया है कि पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराई जाये और राष्ट्रीय राजमार्गो पर रात के समय विशेष सुरक्षा व्यवस्था की जाए। याचिका वी द पीपल संस्था की ओर से दायर की गयी है।
हैवानों के विरोध में बुलंदशहर और मेरठ के वकील प्रदर्शन करेंगे और डीएम को ज्ञापन देंगे। गैंगरेप की घटना के विरोध में खिलाड़ी भी पैदल मार्च निकाल रहे हैं। जबकि इस घटना के विरोध में आम आदमी पार्टी भी प्रदर्शन करेगी।
इधर भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में ये तय किया जाएगा कि गैंगरेप मामले पर प्रदेश सरकार को कैसे घेरा जाए। भाजपा बुलंदशहर प्रकरण को हथियार बनाकर प्रदेश भर में सरकार को घेरेगी। 6 और 7 अगस्त को झांसी में भाजपा की नई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक प्रस्तावित है।