अब वो दिन लद चुके हैं जब अनुपयोगी एवं टूटे-फूटे सामानों को बस इसलिए खिड़की से बाहर फेंक दिया जाता था कि अब उनका इस्तेमाल नहीं हो सकता। एड्हेसिव्स एवं सीलेंट्स में बाजार अग्रणी, पिडिलाईट इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने फेविक्विक ज़ेल लाॅन्च किया है। यह एक विशेषीकृत उत्पाद है जिसकी मदद से टूटे-फूटे सामान की तुरंत मरम्मत की जा सकती है और उन्हें ब्रांड न्यू आइटम में बदला जा सकता है।
फेविक्विक जेल फेविक्विक का एक गाढ़ा, रिसाव-रोधी फाॅम्र्यूलेशन है। यह ग्राहकों को प्रयोग प्रक्रिया पर संपूर्ण नियंत्रण प्रदान करता है। इस फाॅम्र्यूलेशन का वे ऐसी परिस्थितियों में इस्तेमाल कर सकते हैं, जहां सटीकता से इनका इस्तेमाल किया जाना जरूरी हो। इसके गाढ़ेपन को ध्यान में रखते हुए, लकड़ी, चमड़ा, कार्डबोर्ड, रबर, धातु, सेरामिक्स एवं प्लास्टिक जैसी तरह-तरह की सतहों पर इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। यह ज़ेल नोज़ल-युक्त सुविधाजनक ट्युब में आता है, जिससे कई बार इसका आसानीपूूर्वक इस्तेमाल किया जा सकता है और इसे नौ महीने तक उपयोग में लाया जा सकता है।
पिडिलाईट लिमिटेड के वाईस-प्रेसिडेंट, उपभोक्ता उत्पाद – मेंटनेंस, विशाल मल्हान ने कहा, ‘‘ अपनी शुरूआत के बाद से लेकर अब तक, फेविक्विक ने बाजार में स्वयं को ‘वन ड्राॅप इंस्टैंट एड्हेसिव’ के रूप में स्थापित किया है। चंडीगढ़ में फेविक्विक जे़ल के लाॅन्च के साथ, हम अपनी इस स्थिति को और अधिक मजबूत बनाना और फेविक्विक को ऐसे इंस्टैंट एड्हेसिव के रूप में स्थापित किये रखना चाहते हैं, जो विभिन्न सतहों पर अच्छे इस्तेमाल का अनुभव प्रदान करे। हमें भरोसा है कि फेविक्विक के विस्तार के रूप में इस नये प्रस्ताव को व्यापक रूप से स्वीकार किया जायेगा।’’