दीवान हाउसिंग फायनेंस काॅरपोरेशन लिमिटेड ने 3 अगस्त, 2016 को सुरक्षित प्रतिदेय परिवर्तनशील डिबेंचर्स खोलने का प्रस्ताव किया है जो कि प्रत्येक 1,000 रुपए फेस वेल्यू के साथ कुल मिला कर 4,000 करोड़ रुपए (‘‘सेल्फ लिमिट‘‘) के ट्रेंच 1 प्रोस्पेक्टस को शैल्फ प्रोस्पेक्टस के साथ पठनीय दिनांक 26 जुलाई,2016 (‘‘प्रोस्पेक्टस‘‘)। (‘‘ट्रेंच । इश्यू‘‘)। यह निर्गम 16 अगस्त 2016 को अर्ली क्लोजर अथवा हमारी कम्पनी (‘‘बोर्ड‘‘) या फायनेंस कमेंटी के निर्णयानुसार बंद होगा।

एनसीडी का इस निर्गम के साथ प्रस्तावित इस निर्गम की को क्रेडिट एनेलिसिस एण्ड रिसर्च लिमिटेड(‘‘केयर‘‘) ने केयर एएए (ट्रिपल ए) श्रेणी 4,000 करोड़ रुपए के लिए दिनांक 7 जुलाई, 2016 को अपने पत्र के माध्यम से प्रदान की है तथा बीडब्ल्यूआर एएए (बीडब्ल्यूआर ट्रिपल ए की तरह उच्चारित) आउटलुकः ने 4,000 करोड़ रुपए की राशि के लिए, ब्रिक्सवर्क रेटिंग इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड (‘‘ब्रिस्वर्क‘‘) ने अपने पत्र 7 जुलाई 2016 से यह इजाजत दी है। केयर द्वारा दी गई एएए रेटिंग और बीडब्ल्यूआर एएए आउटलुक स्टेबल इस बात का संकेत है कि इस रेटिंग के साथ यह इंस्टूमेंट समय पर वित्तीय देनदारियों को चुकाने में उच्च स्तरीय तौर पर सुरक्षित है। इस प्रकार के इंस्टूमेंट काफी कम जोखिम भरे होते हैं। इसमें न्यूनतम आवेदन राशि 10,000 रुपए निर्धारित की गई है सामूहिक रूप से पूरे एनसीडएस विकल्प तथा एक (1) गुणकों के साथ न्यूनतम आवेदन के बाद एनसीडी। निर्गम का आवंटन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर (ओवर सबक्रिप्शन की तिथि, यदि कोई हो ऐसे में सभी आवेदक उक्त तिथि पर आवेदन कर सकते हैं ओर अनुपातिक आधार पर आवंटन प्राप्त कर सकते हैं)
निवेशकों के पास एनसीडीएस के लिए डिमेट के साथ अथवा आवेदन पत्र भरने दोनों का विकल्प है।
डीएचएफएल के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री कपिल वाधवन, ने कहा ‘‘ शहरीकरण, भौगोलिक परिवर्तन, बढ़ती वित्तीय पैठ और जीडीपी के अनुपात में कम बंधक विकास को गति देंगे जिससे हाउसिंग फायनेंस कारोबार की मांग भविष्य में और मजबूत होगी। उन्होंने कहा वर्ष 1984 से यह कम्पनी अब तक लाखों भारतीयों के अपने घर के सपने को साकार कर चुकी है। यह कम्पनी का पहला एससीडी सार्वजनिक निर्गम है। एनसीडी निर्गम विभिन्न प्रकार के फण्डिंग स्रोतों पर आधारित होता है जो फण्डिंग की लागत को अनुकूल करता है तथा एक विविध फण्डिंग पोर्टफोलियो बनाए रखता है जिसके माध्यम से हम फण्डिंग की स्थिरता एवं तरलता के लक्ष्य को आसानी प्राप्त करने में सक्षम हो जाते हैं। एक विविधकृत वित्तीय सेवा प्रदाता समूह के नाते हम ग्राहकों को ऋण एवं जमाओं की पेशकशे प्रदान करते हैं, हम एनसीडी निर्गम की निवल प्राप्ति को आगे ऋण देने, वित्तपोषण एवं सामान्य कारपोरेट के उद्देश्य से उपयोग करना चाहते हैं।