नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान पर दिए अपने बयान को लेकर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने रविवार को ट्वीट कर हमला बोला।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि संघ और पर्रिकर जी सबको सबक सिखाना चाहते हैं। उन्होंने आगे लिखा कि एक सबक आपके लिए भी है, कायर लोग ही नफरत करते हैं और इसकी कभी जीत नहीं होती है। वहीं पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट के जरिए रक्षा मंत्री पर हमला बोला। उन्होंने लिखा कि मनोहर पर्रिकर का काम पाकिस्तान जैसे बाहरी दुश्मनों से हमारी रक्षा करना है या फिर आमिर खान जैसे अभिनेता को धमकाना। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि पर्रिकर के बयान से यह साबित होता है कि हर तरह की विरोधी आवाजों को दबाने और दलितों-अल्पसंख्यकों को खदेड़ने की साजिश की जाती है। क्या यह ‘राजधर्म’ हो सकता है?
रक्षा मंत्री पर्रिकर ने शनिवार को पुणे में बिना नाम लिए आमिर पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि एक अभिनेता ने कहा कि उनकी पत्नी भारत से बाहर जाना चाहती है। यह घमंड भरा बयान है। आगे उन्होंने कहा कि यदि मैं गरीब हूं और मेरा घर छोटा है तो क्या हुआ, मैं तब भी अपने घर से प्यार करूंगा और हमेशा बंगला बनाने का सपना देखूंगा।
जेएनयू में हुई देशविरोधी नारेबाजी का जिक्र करते हुए पर्रिकर ने कहा कि कैसे कुछ लोगों को देश के विरोध में बोलने का साहस हो जाता है। जो लोग देश के खिलाफ बोलते हैं, उन्हें देश के लोगों द्वारा सबक सिखाए जाने की जरूरत है।