आसिफ मिर्जा

सुलतानपुर। सूबे के भू- तत्व एवं खनिकर्म मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ चल रही लोकायुक्त की जांच भले ही मंद पड गई है, लेकिन मंत्री बनने के बाद इनकी सम्पत्ति में कई गुना इजाफा किये जाने का दावा किया जा रहा हैं। इनके करीबियों पर भी लक्ष्मी खूब मेहरबान हुई हैं। सूत्रों का दावा हैं कि विपक्ष अब इनकी सम्पत्ति को चुनावी मुददा बनाने की तैयारी मे हैं।
अमेठी जिले के विकास कालोनी के रहने वाले गायत्री प्रसाद ने वर्ष 2012 में विधानसभा का चुनाव लड़ा था। चुनाव आयोग को दिये गए हलफनामे में 1 करोड़ 83 लाख 59 हजार 616 रूपये की चल अचल सम्पत्ति का दावा किया हैं। इन पर धारा 332,506,427 का मुकदमा भी सुलतानपुर के कोर्ट मे विचाराधीन हैं। मंत्री बनने के बाद इनके पास अकूत सम्पत्ति का दावा करते हुए लोकायुक्त में शिकायत की गई थी। जिससे इनकी परेशानी बढ़ गयी थी। सूत्रो का दावा हैं कि इनके पास हलफनामे सें बढ़कर कई गुना सम्पत्ति हैं। ठीक तरह से जांच की जाये तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा। सूत्रो का दावा है कि मंत्री की अकूत सम्पत्ति का अंदाजा इनके करीबियो से भी लगाया जा सकता हैं। मंत्री बनने के बाद करीबी विजय पाल ने हथकिला गांव मे करीब 70 से 80 लाख का मकान बनवा लिया हैं। गुडडा देवी के नाम जमीन की खरीद फरोख्त की जाती हैं। पिंटू दो भटठों के मालिक बन बैठे हैं। पीआरओ लेखपाल अशोक तिवारी दुर्गापुर रोड़ पर 5 स्टार होटल बनवा रहें हैं। इन सब की हैसियत करोड़ो मे आकी जा रही है। सूत्रो का कहना है कि जब इन सब की हैसियत करोडो मे हो गई है तो मंत्री और उनके रिस्तेदारो की सम्पत्ति की मालियत क्या होगी। दावो को सच माना जाये तो मिशन 2017 में विपक्षी दल चुनावी मुददा बनाएगें। इसके लिए विपक्ष ने खासकर भाजपा तैयारी मे जुट गया है।
इस बावत जब मंत्री के करीबी विजय उपाध्याय से बात की गयी तो उन्होने सवाल सुनने के बाद फोन काट दिया। भाजपा नेता एवं अमेठी नरेश अनन्त विक्रम सिंह ने कहा कि आने वाले समय मे जनता मंत्री गायत्री प्रसाद का बहुत बुरा हश्र करने वाली है। मंत्री बनने के बाद उन्होने काला धन का अकूत भण्डारण किया है। पद का दुरूपयोग करते हुए वह भूमाफिया कि भूमिका अदा कर रहे हैं। लाचार और मजबूरो की मदद के बजाय उनकी अत्मा खरीद रहें हैं। अमेठी मे विकास कार्य न के बराबर है। आने वाले चुनाव में जनता मंत्री को सबक जरूर सिखाएगी।