झारखण्ड सरकार ने आज राज्य के विविध आर्थिक परिवेश में निवेश के अवसरों के लिए मार्ग प्रशस्त किया। इस एक दिवसीय रोड शो का आकर्षण केन्द्र था- ओरेकल एकेडमी के माध्यम से कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए ओरेकल के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर। इसके अलावा श्री सीमेन्ट के साथ भी एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए जो सीमेन्ट ग्राइन्डिंग युनिट में 600 करोड़ रु के निवेश को आकर्षित करेगा।

प्रोग्राम के तहत ओरेकल ‘ट्रेन द ट्रेनर’ माॅडल के अनुसार शैक्षणिक संस्थानों की फैकल्टी को प्रशिक्षण प्रदान करेगा। ओरेकल अध्यापकों के साथ-साथ विद्यार्थियों को भी प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए ज़रूरी सामग्री एवं साॅफ्टवेयर उपलब्ध कराएगा। वहीं दूसरी ओर झारखण्ड सरकार ओरेकल के मार्गदर्शन में संस्थानों को आवश्यक बुनियादी संरचना के विकास एवं रखरखाव के लिए सहायता प्रदान करेगी। यह साझेदारी राज्य में आईटी मानव संसाधनों की उपलब्धता को बढ़ाएगी और इस प्रकार प्रोद्यौगिकी इनेबल्ड इनोवेशन, उद्यमिता एवं ओद्यौगिक विकास को प्रोत्साहित करेगी। इस मौके पर ओरेकल इण्डिया के चेयरमैन एवं प्रबन्ध निदेशक श्री शैलेन्द्र कुमार ने सभा को सम्बोधित किया। उन्होंने सनराईस सेक्टर पर मुख्यमंत्री श्री रघुबर दास के दृष्टिकोण की सराहना करते हुए कहा, ‘‘हमें मुख्यमंत्री जी की क्षमता पर पूरा भरोसा है और एक साथ मिलकर हम एक ऐसे राज्य का निर्माण करने जा रहें हैं जिसके नागरिक पूरी तरह से सशक्त होंगे और जिनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार किया जाएगा।’’

श्री सीमेन्ट के प्रबन्ध निदेशक श्री एच. एस. बंागर ने भारतीय एवं विदेशी निवेशकों तक पहुंच बनाने के प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री जी को बधाई दी। उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य श्री सीमेन्ट की प्रगति में योगदान देगा। समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के बाद उन्होंने राज्य के साथ अपने अनुभवों पर प्रकाश डाला तथा निवेश के लिए सहज कारोबार माॅडल की प्रभाविता की सराहना की।
सरकारी अधिकारियों ने विस्तृत प्रेज़ेन्टेशन्स के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों जैसे उर्जा, स्वास्थ्यसेवा, शहरीकरण, शिक्षा एवं कौशल विकास में निवेश के लिए सरकार की प्राथमिकताओं एवं तैयारियों पर प्रकाश डाला।