लाहौर। पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी पीएमएल-एन ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में विधानसभा चुनावों में भारी जीत हासिल की है। प्रत्यक्ष निर्वाचन वाली 41 सीटों में से 30 सीटें हासिल करके पीएमएल-एन ने नई सरकार बनाने के लिए दो तिहाई बहुमत प्राप्त कर लिया है।
पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) कल हुए विधानसभा चुनाव में विजेता बनकर उभरी है। इन चुनाव में कुल 26 राजनीतिक दलों के 423 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। पिछली सरकार बनाने वाली पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के हिस्से में सिर्फ दो ही सीटें आईं।
वहीं क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को भी दो सीटें मिलीं। मुस्लिम कॉन्फ्रेंस को तीन सीटें मिली हैं। ऐसा माना जा रहा था कि मुख्यधारा के तीन दलों पीएमएल-न, पीपीपी और पीटीआई के बीच मुकाबला कड़ा रहने वाला है लेकिन पीएमएल-एन ने राजनीतिक विश्लेषकों को हैरत में डालते हुए चुनावी मैदान जीत लिया।
पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में विधानसभा के सदस्यों के चुनाव के लिए कल कुल 26.74 लाख कश्मीरियों ने मताधिकार का इस्तेमाल किया। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में वर्ष 1975 में सरकार के संसदीय स्वरूप को लाए जाने के बाद से यह अब तक की नौंवीं विधानसभा होगी।