सिद्धू ने छोड़ी भाजपा, राज्यसभा से दिया इस्तीफ़ा

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद सिद्धू ने कहा कि मैंने पीएम के कहने पर पंजाब के विकास के लिए राज्यसभा का नामांकन स्वीकार किया था। पंजाब के विकास के सारे रास्ते बंद होने के बाद ये मेरे लिए अब बोझ बन गया था जिसके बाद मैंने इस बोझ को नहीं ढोने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि सही और गलत की जंग में आप तटस्थ नहीं हो सकते। मेरे लिए पंजाब का हित सर्वोपरि है।
सूत्रों के मुताबिक इस्तीफा देने के बाद अपनी नवजोत सिहं सिद्धू अपनी विधायक पत्नी के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही है कि कि आम आदमी पार्टी उन्हें पंजाब में सीएम उम्मीदवार का चेहरा बना सकती है। खबर है कि जल्द पार्टी में चर्चा कर इसका ऐलान कर दिया जाएगा। हालांकि आम आदमी पार्टी के नेता खुलकर तो कुछ नहीं बोल रहे हैं लेकिन इशारों इशारों में इस बात के संकेत दे रहे है कि अब सिद्धू आप के हो गए हैं। पार्टी के बड़े नेता संजय सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी की राज्य सभा सदस्यता से इस्तीफा देकर साहसिक कदम उठाया है,उनके फैसले का स्वागत करता हूं।
तो वहीं सिद्धू ने बीजेपी का साथ छोड़ा तो कांग्रेस को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया है। बीजेपी की अंदरूनी लड़ाई पर कांग्रेस अब चुटकी ले रही है। क्रिकेटर से राजनीति में आए सिद्धू पंजाब में बीजेपी का बड़ा चेहरा हैं और हाल ही में बीजेपी ने उन्हें राज्सभा में नॉमिनेट किया था। चंद महीने बाद ही नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा के सदस्य से इस्तीफा दे दिया है। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू के इस कदम को बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
बताया जाता है कि नवजोत सिंह सिद्धू पिछले काफी दिनों से पार्टी में अनदेखी से नाराज चल रहे थे साथ ही इस बार के पंजाब विधानसभा चुनाव में अकाली दल से गठबंधन तोड़ कर अकेले ही चुनाव लड़ने के पक्ष में थे लेकिन अपनी मांग को तवज्जो नहीं मिलता देख उन्होंने अलग राह चुन ली है।