भारत की प्रमुख इंजीनियरिंग कंपनियों में से एक, ग्रीव्स काॅटन लिमिटेड ने अपनी आफ्टर-मार्केट सेवाओं की विस्तार, मल्टी ब्रांड स्पेयर्स बिजनेस में अपने प्रवेश की आज घोषणा की।
आफ्टर-मार्केट सेवाओं में दमदार मौजूदगी और देश भर में फैली 3000 से अधिक आउटलेट्स के नेटवर्क के साथ, यह प्रमुख इंजीनियरिंग कंपनी विभिन्न श्रेणियों जैसेः इंजन, ट्रांसमिशन, इलेक्ट्रिकल, रबर पार्ट्स, ल्यूब्रिकेंट्स और बाॅडी पार्ट्स में मल्टी ब्रांड स्पेयर्स की संपूर्ण रेंज उपलब्ध करायेगी।
कंपनी शुरू में अपने मजबूत रिटेल नेटवर्क के जरिए फास्ट-मूविंग वाहन एवं इंजन के कल-पुर्जे उपलब्ध करायेगी। इसके अलावा, ये जेनरिक कल-पुर्जे भी उपलब्ध करायेगी। अगले चरण में, सापेक्षिक रूप से धीमी गति से घुमने वाले कल-पुर्जे भी ग्राहकों को उपलब्ध कराई जायंेगी और इस प्रकार, यह सभी तिपहिया यात्री एवं वाणिज्यिक वाहनों के ब्रांड की अधिकांश कल-पुर्जे संबंधी आवश्यकताएं पूरी करने हेतु वन-स्टाॅप-शाॅप होगा।
तिपहिया वाहन खंड की सभी श्रेणियोें में कल-पुर्जे उपलब्ध कराने वाली पहली कंपनी होगी।
कंपनी के नये उद्यम के लाॅन्च पर टिप्पणी करते हुए, श्री सुनील पहिलाजानी, प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्याधिकारी, ने कहा, ‘‘भारत में वाहनों की लगातार बढ़ती संख्या के मद्देनजर, आफ्टर-मार्केट जगत में व्यापक रूप से सेवाविहीन क्षेत्र हैं। साथ ही, जाली कल-पुर्जे बेचने वाले डीलर्स के गंभीर खतरे को भी दूर करने की सख्त आवश्यकता है।’’