लखनऊ। अशोक लीलैंड ने घोषणा की कि वह चालू वित्त वर्ष में विभिन्न राज्य परिवहन उपक्रमों से लगभग 3600 बसों के लिए आदेश हासिल किया। इन आदेशों को चालू वित्त वर्ष में जो बसों में अपने नेतृत्व की स्थिति को आगे बढ़ाने में अशोक लेलैंड को मदद मिलेगी ।
कंपनी ने कहा है कि यह घरेलू ट्रकों के बाजार में 30.1 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी पोस्ट किया गया है पिछले साल इसी तिमाही के दौरान 29.2 फीसदी की तुलना में इस साल की पहली तिमाही में। घरेलू बसों के लिए शेयर बाजार में इस साल के पहले तीन महीनों के दौरान 35.9 फीसदी हो गई जो पिछले साल की पहली तिमाही में सीएनटी प्रति 33.2 से बढ़ गया है, उन्होंने कहा। कुल मिलाकर, अशोक लीलैंड के एम एंड एचसीवी की मात्रा 14.5 प्रतिशत की उद्योग की वृद्धि की तुलना में 18.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
श्री विनोद कुमार दसारी, प्रबंध निदेशक, अशोक लीलैंड ने कहा, कि हम घरेलू एम एंड एचसीवी बाजार में विकास को बनाए रखना और इसी विश्वास के साथ उद्योग को चालू वित्त वर्ष में 15 प्रतिशत से 20 प्रतिशत की वृद्धि को लगातार बनाये रखने और अशोक लीलैंड अपने नेटवर्क का विस्तार, नए उत्पादों के लांच, और ग्राहक केंद्रित पहल मे मदद मिलेगी ।